बिहारः कोरोना की तीसरी लहर आने की खबर के बीच बेगूसराय में दो साल की बच्ची मिली संक्रमित

कोरोना के तीसरी लहर की खबर से एक तो पहले ही हड़कंप मचा हुआ था इसी बीच चेरिया बरियारपुर सीएचसी में इलाज के लिए पहुंचे एक बच्ची की पॉजिटिव रिपोर्ट आने से एलटी राज कुमार सहित परिजन स्तब्ध रह गए।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:05 PM (IST)
बिहारः कोरोना की तीसरी लहर आने की खबर के बीच बेगूसराय में दो साल की बच्ची मिली संक्रमित
बेगूसराय में दो साल की बच्ची कोरोना संक्रमित मिली है। प्रतीकात्मत तस्वीर।

संसू, चेरिया बरियारपुर (बेगूसराय) : कोरोना के तीसरी लहर की खबर से एक तो पहले ही हड़कंप मचा हुआ था, इसी बीच चेरिया बरियारपुर सीएचसी में एक बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्यकर्मी सहित परिजन स्तब्ध रह गए। चिकित्सक ने बताया बच्ची को सर्दी-बुखार होने के कारण दोबारा एन्टीजन टेस्ट किया गया तो पुनः रिजल्ट पॉजिटिव आया। जिसकी दोनों रिपोर्ट ऑन ड्यूटी चिकित्सक डा. सदन कुमार को सौंप दी गई है। जानकारी के अनुसार उक्त बच्ची श्रीपुर पंचायत की है। डॉक्टर ने बताया बच्ची में नॉर्मल सर्दी-बुखार के लक्षण दिखे। लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव रहने के कारण दवाई देकर होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है, जिसपर निरंतर नजर रखा जा रहा है।

कोरोना व ब्लैक फंगस से युवक की मौत

संसू, नावकोठी (बेगूसराय) : लाखों रुपये खर्च के बावजूद युवक को कोरोना एवं ब्लैंक फंगस से जान नहीं बचाई जा सकी। प्रखंड मुख्यालय नावकोठी के वार्ड संख्या चार के हरेराम सिंह के 36 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार की मौत गुरुवार की रात ब्लैक फंगस से पटना में इलाज के दौरान हो गई। तीन भाइयों में वह मंझले थे। मृतक के बड़े भाई प्रवीण कुमार उर्फ मुन्ना सिंह ने बताया कि राजेश कुमार की तबीयत आठ मई को एकाएक खराब हो गई थी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इलाज के लिए बेगूसराय के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया। परंतु बेहतर इलाज के लिए 16 दिनों के बाद 24 मई को पटना के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया। यहां जांच के बाद कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इलाज के बाद वे निगेटिव हो गए। परंतु, कुछ दिनों के बाद क्लीनिक के चिकित्सकों ने उन्हें ब्लैक फंगस होने की बात बताई। ब्लैंक फंगस का सफल आपरेशन हुआ। पंरतु, ऑपरेशन के कुछ ही घंटे के बाद हृदय गति रुक जाने से मौत हो गई। इलाज पर स्वजनों ने 17 लाख रुपये खर्च किए। 

chat bot
आपका साथी