पटना में 7 साल के अपराधी को मासूम समझ छोड़ना पुलिस को पड़ा महंगा, वारदात ने फिर चौंकाया

कोतवाली थाना क्षेत्र में जीपीओ गोलंबर से पटना जंक्शन तक अक्सर छोटे बच्चों के लाकेट काटने की शिकायत पुलिस को मिलती रही है। गुरुवार को जीपीओ गोलंबर के पास पिता के साथ जा रहे पांच साल के बच्चे का सोने का लाकेट काट लिया गया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:29 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:29 PM (IST)
पटना में 7 साल के अपराधी को मासूम समझ छोड़ना पुलिस को पड़ा महंगा, वारदात ने फिर चौंकाया
पटना पुलिस की गिरफ्त में आया सात साल का बच्चा। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार की राजधानी में अब बच्चे चोरी और छीनैती में सक्रिय हैं। ऐसे कई मामले अबतक सामने आ चुके हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र में जीपीओ गोलंबर से पटना जंक्शन तक अक्सर छोटे बच्चों के लाकेट काटने की शिकायत पुलिस को मिलती रही है। गुरुवार को जीपीओ गोलंबर के पास पिता के साथ जा रहे पांच साल के बच्चे का सोने का लाकेट काट लिया गया। बच्चे के पिता ने लाकेट काटने वाले सात साल के बच्चे को देख लिया और उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। हालांकि, शातिर बच्चे ने उस लाकेट को गिरोह के दूसरे बच्चे के पास फेंक दिया। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

जानें कुछ जरूरी बातें

- पिता के साथ जा रहे पांच साल के गले से काटा था लाकेट 

- जीपीओ गोलंबर के पास घटना, पिता ने दौड़ाकर पकड़ा, पुलिस को सौंपा 

- कोतवाली क्षेत्र में पूर्व में भी ब'चे का लाकेट काटते हुए पकड़ा गया था 

- दूसरी बार पकड़े जाने पर पूरे गिरोह की मिली जानकारी

पहले समझाकर छोड़ दिया था बच्चे को

लाकेट काटने वाले शातिर बच्चे को देख पुलिस भी हैरान रह गई क्योंकि पुलिस ने उसे कुछ माह पूर्व भी दूसरे बच्चे का लाकेट काटने के मामले में पकड़ा था। फिर उसे समझा-बुझाकर छोड़ दिया था। गुरुवार को दूसरी बाद पकड़े जाने पर पुलिस उसे लेकर थाने आई। उसकी मां को भी पकड़कर थाने लाया गया। पुलिस की मानें तो बच्चा अपनी मां के इशारे पर छोटे बच्चों के लाकेट काटकर दूसरे साथियों को दे देता है। यह गिरोह चेन बनाकर वारदात को अंजाम देता है। इसमें बच्चों को शामिल किया गया है, ताकि अगर वे पकड़े भी जाए तो लोग उनकी मासूमियत देखकर छोड़ दें। पकड़े गए बच्चे ने इसके पूर्व एक बच्चे से लाकेट छीनने के दौरान ब्लेड से वार कर दिया था। पकड़े गए बच्चे की मां  झांसी की मूल निवासी है। 

chat bot
आपका साथी