छपरा सदर अस्‍पताल के डॉक्‍टर ने नहीं बनाई मनमुताबिक इंज्‍यूरी रिपोर्ट तो फोन कर हत्‍या की दी धमकी

छपरा सदर अस्पताल के चिकित्सक को दी जान से मारने की धमकी चिकित्सक ने प्राथमिकी के लिए थाना को दिया आवेदन फोन करने से पहले व्हाट्सएप पर भी दिया गया था मैसेज इंज्‍यूरी रिपोर्ट बनाने के लिए दबाव बनाने की कोशिश

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:20 PM (IST)
छपरा सदर अस्‍पताल के डॉक्‍टर ने नहीं बनाई मनमुताबिक इंज्‍यूरी रिपोर्ट तो फोन कर हत्‍या की दी धमकी
छपरा सदर अस्‍पताल के डॉक्‍टर को हत्‍या की धमकी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छपरा, जागरण संवाददाता। छपरा सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. हरेंद्र प्रसाद को फोन पर जान से मारने की धमकी दिये जाने पर उक्त चिकित्सक डरे-सहमे भगवान बाजार थाना पहुंचे और इस बात की शिकायत थाना अध्यक्ष मुकेश झा से की। इस मामले में चिकित्सक ने प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। भगवान बाजार थाना को दिए गए आवेदन में उनके द्वारा उस फोन नंबर का भी जिक्र किया गया है। जिससे उन्हें धमकाने के साथ जान से मारने की धमकी दी गई है। 

इंज्‍यूरी रिपोर्ट बनाने के नाम पर उगाही का आरोप

आरोपित ने डॉक्‍टर को एक व्हाट्सएप मैसेज भी भेजा था। इसके माध्यम से इंज्यूरी रिपोर्ट नहीं बनाए जाने पर इस बात की शिकायत जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य मंत्री से भी किए जाने की बात बताई गयी है। हालांकि इस मामले में उन्हें फोन करने वाले बदमाश के द्वारा यह भी बोला गया है कि सदर अस्पताल में पहुंचने वाले जख्मी मरीजों से इंज्यूरी रिपोर्ट के नाम पर उनके द्वारा रकम की उगाही की जाती है और दलालों के माध्यम से रिपोर्ट को तैयार किया जाता है।

इंज्‍यूरी रिपोर्ट के लिए पैसे के लेन-देन का शक

इस दौरान व्हाट्सएप के माध्यम से उसके द्वारा यह भी जिक्र किया गया है कि एक मरीज इसका जिसका पंजीयन 18 जनवरी को किया गया और उसका पंजीयन संख्या 1227 और 1228 है। उक्त मामले में उनके द्वारा इंज्यूरी को नहीं दिया जा रहा है। इस प्रकार यह मामला कहीं ना कहीं किसी जख्मी मरीज का इंज्यूरी रिपोर्ट पर पैसे के लेनदेन को लेकर नहीं तैयार किए जाने का प्रतीत होता है। स्थिति जो भी हो यह पुलिसिया जांच का विषय है। फिलहाल डॉक्टर को जान से मारने की धमकी दिए जाने के बाद छपरा सदर अस्पताल के चिकित्सकों में भय व्याप्त है।

थानाध्‍यक्ष ने कहा- जांच कर होगी कार्रवाई

पिछले महीने भी सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. पंकज कुमार को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस मामले में चिकित्सक डॉक्टर पंकज कुमार के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद भगवान बाजार थाना अध्यक्ष के द्वारा उस दलाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस मामले में भगवान बाजार थानाध्यक्ष ने बताया कि डॉक्टर हरेंद्र प्रसाद के द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने का आवेदन प्राप्त हुआ है। फिलहाल आवेदन में दिए गए नंबर पर जांच पड़ताल कर रही है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस मामले में संज्ञान लेते हुए फोन पर धमकी देने वाले उक्त बदमाश को गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी