भोजपुर में अलग-अलग सड़क हादसे में एक अधेड़ व युवक की मौत, मुआवजा के लिए लोगों ने किया जाम

भोजपुर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में बुधवार शाम एवं गुरुवार सुबह हुए सड़क हादसे में एक अधेड़ व एक युवक की मौत हो गई। घटनाएं कृष्‍णानंद और पीरो थाना क्षेत्र की हैं। हादसे में मरने वाले अधेड़ और युवक पेशे से मजदूर थे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 12:35 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 12:35 PM (IST)
भोजपुर में अलग-अलग सड़क हादसे में एक अधेड़ व युवक की मौत, मुआवजा के लिए लोगों ने किया जाम
शव रखकर सड़क जाम करते लोग। जागरण

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में बुधवार शाम एवं गुरुवार सुबह हुए सड़क हादसे में एक अधेड़ व एक युवक की मौत हो गई। कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के सोहरा-मझौली मार्ग पर सोहरा गांव के समीप बुधवार की देर शाम बाइक से टक्‍कर में साइकिल सवार युवक की जान चली गई। वहीं पीरो थाना क्षेत्र के पीरो-जगदीशपुर पथ जितौरा मस्जिद के समीप गुरुवार की सुबह अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई। घटना के विरोध में दोनों जगह शव रखकर आवागमन बाधित कर दिया गया। दोनों मृतक पेशे से मजदूर थे। 

साइकिल में बाइक ने मारी थी टक्‍कर, एक की मौत, दो घायल

बड़हरा थाना क्षेत्र के सिन्हा ओपी अंतर्गत सिन्हा गांव निवासी मुनी यादव का 28 वर्षीय पुत्र ह्रदय यादव बुधवार सुबह मजदूरी करने साइकिल से कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के बलुआ गांव गया था। देर शाम लौटते समय सोहरा गांव के समीप पीछे से आ रही बाइक ने उसकी साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दो युवक समेत हृदय यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें आनन-फानन में आरा सदर अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार करने के बाद तीनों की हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया था। पटना ले जाने के दौरान रास्‍ते में ही हृदय यादव ने दम तोड़ दिया। घायल कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के सोहरा गांव निवासी रामनरेश राम के पुत्र आलोक कुमार राम एवं उसी गांव के महावीर यादव का इलाज पटना स्थित पीएमसीएच में कराया जा रहा है।  घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह मुआवजे की मांग को लेकर इटहना मोड़ के समीप शव को रखकर सड़क जाम कर दिया।  कृष्णागढ़ थाना इंचार्ज अरविंद कुमार अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंच लोगों को समझाने बुझाने में जुट गए। हृदय की शादी पिछले वर्ष ही हुई थी।  

टहलते समय अज्ञात वाहन की चपेट में आया अधेड़  

पीरो थाना क्षेत्र के मिसिरटोला गांव निवासी 55 वर्षीय सुरेश चौधरी गुरुवार सुबह घर से बाहर टहलने निकले थे।इसी क्रम में किसी वाहन की चपेट में आ गए। घटनास्‍थल पर ही उनकी मौत हो गई। कुछ देर बाद जब गांव के ही युवक दौड़ने के लिए निकले थे तब उनका शव देखा। इसके बाद कोहराम मच गया।  इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। मृतक की सिर्फ एक पुत्री हैं। मृतक की पत्‍नी का देहांत पहले ही हो चुका है। लोगों ने सड़क जाम कर दिया। थाने की पुलिस पहुंची। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। तब थानाध्‍यक्ष ने बीडीओ से बात कराई। मुआवजे का आश्‍वासन मिलने पर लोगों ने जाम हटाया। इसके बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया।  

chat bot
आपका साथी