पटनाः ट्रेन के ऊपर चढ़कर खूब किया तमाशा, मिन्नतें करते-करते थके रेल अधिकारी

बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को एक युवक ने खूब उत्पात मचाया। हावड़ा से चलकर काठगोदाम को जाने वाली (03019 अप बाघ एक्सप्रेस) के इंजन पर एक विक्षिप्त युवक के चढ़ जाने से रेल महकमे में हड़कंप मच गया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:10 AM (IST)
पटनाः ट्रेन के ऊपर चढ़कर खूब किया तमाशा, मिन्नतें करते-करते थके रेल अधिकारी
पटना में हावड़ा से चलकर काठगोदाम को जाने वाली ट्रेन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक।

संसू, मोकामा: बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को एक युवक ने खूब उत्पात मचाया। हावड़ा से चलकर काठगोदाम को जाने वाली (03019 अप, बाघ एक्सप्रेस) के इंजन पर एक विक्षिप्त युवक के चढ़ जाने से रेल महकमे में हड़कंप मच गया। इस कारण राजेद्र पुल स्टेशन पर ट्रेन करीब दो घंटे तक रुकी रही। जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह को करीब 6:15 बजे बाघ एक्सप्रेस स्टेशन पर आकर रुकी। इसी दौरान एक युवक ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया। पायलट के समझाने के बाद भी वह नीचे उतरने को तैयार नहीं था।

किसी की सुनने को नहीं था तैयार

चालक ने इस वारदात की सूचना दानापुर रेल मंडल कंट्रोल रूम को दी। वहां के दिशा निर्देश पर आरपीएफ इंस्पेक्टर दल बल के साथ राजेंद्र पुल स्टेशन पर पहुंचे। जवानों ने भी युवक को नीचे उतरने के लिए काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह किसी की सुनने को तैयार नहीं था।

काटनी पड़ी बिजली, परेशान करता रहा विक्षिप्त

आखिरकार आरपीएफ ने विद्युत नियंत्रण विभाग को जानकारी दी। इसके बाद बिजली आपूर्ति बाधित की गई। बिजली काटे जाने के बाद आरपीएफ जवान जब इंजन पर चढ़ने लगे तो विक्षिप्त युवक भागकर ट्रेन के गार्ड बोगी पर जाकर पहुंच गया। आरपीएफ के जवान रजनीश कुमार के साथ अन्य जवानों की टीम ने काफी मशक्कत के बाद युवक को कब्जे में लिया और उसे नीचे उतारा। विक्षिप्त युवक के हंगामे के कारण ट्रेन पटरी पर भी कुछ लोग जुट गए। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें हटाया। 

कुछ भी बोलने को नहीं था तैयार

विक्षिप्त के हंगामे के कारण ट्रेन करीब डेढ़ घंटे बाद 7:35 बजे गंतव्य के लिए रवाना हुई। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि युवक न तो कुछ बोलता था और न ही किसी सवाल का जवाब ही दे रहा था। उसकी हरकतों से अंदाज हुआ कि वह मानसिक विक्षिप्त है।

chat bot
आपका साथी