अशोक राजपथ पर रूई की दुकान में आग, रेस्क्यू कर बचाई गई चार की जान

अशोक राजपथ पर रूई की दुकान में आग, रेस्क्यू कर बचाई गई चार की जान

पीरबहोर थाना क्षेत्र के साइंस कॉलेज के पास अशोक राजपथ मुख्य मार्ग पर शनिवार की रात आग लग गई।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 01:19 AM (IST) Author: Jagran

पटना : पीरबहोर थाना क्षेत्र के साइंस कॉलेज के पास अशोक राजपथ मुख्य मार्ग पर शनिवार की रात सवा दो बजे रूई की दुकान में अचानक भीषण आग लग गई। आग की लपटें आसपास के मकानों तक पहुंचीं। राहगीर के शोर मचाने पर लोगों की नींद खुली। दुकान के पीछे ही दुकानदार का मकान था। थोड़ी देर में पीरबहोर व कदमकुआं थाने की पुलिस भी पहुंच गई और दमकल की 14 गाड़ी भी पहुंच गई। फायर मैन ने रेस्क्यू कर दुकान के पीछे मकान में फंसे चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाले, जबकि अन्य तीन-चार लोगों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। आग से लाखों रुपये का सामान जल गया। छह घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। थानेदार रिजवान अहमद ने बताया, प्रारंभिक जांच में पता चला कि शॉर्ट-सर्किट से आग लगी थी। कोई जख्मी नहीं हुआ है। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। शोर सुनकर खुली नींद, चारों तरफ फैल चुकी थी आग

रमेश व उमेश दोनों भाई हैं। साइंस कॉलेज के पास ही अशोक राजपथ पर वर्षो से रूई की दुकान चलाते हैं। आगे दुकान है और पीछे मकान। दोनों भाई एक ही मकान में रहते हैं। रोज की तरह रात आठ बजे दुकान बंद की गई थी। दुकान के पिछले हिस्से में पूरा परिवार रहता है। रात करीब सवा दो बज रहे थे। अचानक बाहर शोर सुनकर रमेश व उनके परिवार की नींद खुली। बाहर आने का रास्ता भी दुकान के पास से ही है। लेकिन, तब तक धुआं कमरे तक फैल चुका था। अंधेरा होने से कुछ दिख नहीं रहा था। बाहर लोगों की भीड़ जुटी थी। आसपास के मकान भी दुकान से सटे थे। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पता चला कि दुकानदार और उसके परिवार के लोग घर में फंसे हैं। लोदीपुर से दो दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। पटना सिटी, सचिवालय, कंकड़बाग और दानापुर से भी दमकल की गाड़ी पहुंच गई। फायर मैन दुकान के पीछे के रास्ते घर में दाखिल हुए। इस बीच कुछ लोग तो खुद ही बाहर आ गए, लेकिन अंदर चार लोगों के फंसे होने की सूचना थी। करीब 40 मिनट तक फायरमैन ने रेस्क्यू कर चारों को सुरक्षित बाहर निकाला, फिर आग बुझाने में जुट गए। सुबह छह बजे बुझी आग, सड़क पर गुजारी रात :

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो रूई में आग लगने की वजह से लपटें काफी ऊपर तक उठ रही थीं। आसपास के मकानों की खिड़की तक जलने लगीं। चार मकानों में धुआं भर गया था। फिलहाल सभी लोग अफरातफरी के बीच सड़क पर आ गए। फायरमैन दुकान में आग बुझाने में जुटे रहे। सुबह छह बजे आग पर काबू पाया गया। इस दौरान सभी लोगों ने पूरी रात सड़क पर गुजारी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.