64th BPSC Mains Examination: इंतजार खत्‍म, 15 जुलाई तक आ जाएगा रिजल्ट; जानिए कहां देखें अभ्‍यर्थी

64th BPSC Mains Result 64वीं बीपीएससी मुख्‍य परीक्षा का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा। बीपीएससी ने इस परीक्षा के लिए आवेदन 2018 में ही लिए थे।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:58 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:51 AM (IST)
64th BPSC Mains Examination: इंतजार खत्‍म, 15 जुलाई तक आ जाएगा रिजल्ट; जानिए कहां देखें अभ्‍यर्थी
64th BPSC Mains Examination: इंतजार खत्‍म, 15 जुलाई तक आ जाएगा रिजल्ट; जानिए कहां देखें अभ्‍यर्थी

पटना, जेएनएन। 64th BPSC Mains Result:  बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 64वीं संयुक्त प्रतियोगिता मुख्य परीक्षा का रिजल्ट (Result) 15 जुलाई तक जारी कर देगा। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि मूल्यांकन कार्य संपन्न हो चुका है। रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। रिजल्ट की जानकारी अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट (http://www.bpsc.bih.nic.in) सहित अन्य माध्यमों से उपलब्ध कराई जाएगी।

रिजल्‍ट का लंबे समय से किया जा रहा इंतजार

विदित हो कि कोरोना वायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) की आशंका और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण मूल्यांकन (Evaluation) कार्य में बाधा उत्पन्न होने के कारण रिजल्ट तय शिड्यूल (Schedule) के अनुसार जारी नहीं हो सका है। आयोग इस परीक्षा के माध्‍यम से 1400 से अधिक पदों (Posts) पर बहाली करेगा। इसके लिए आयोग ने आवेदन साल 2018 में ही लिए थे। अभ्‍यर्थियों को इस रिजल्‍ट का इंतजार लंबे समय से है।

वर्तमान चेयरमैन का होगा आखिरी रिजल्ट

बीपीएससी के अध्यक्ष शिशिर सिन्हा (Shishir Sinha) का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो रहा है। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि उनके कार्यकाल में ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। 64वीं मुख्य परीक्षा (64th. Main Examination) का रिजल्ट उनके कार्यकाल का आखिरी रिजल्ट होगा।

सहायक अभियंता का रिजल्ट भी तैयार

इसके अलावा सहायक अभियंता, सिविल (विज्ञापन संख्या-01/2017) का रिजल्ट भी तैयार है, लेकिन मामला हाईकोर्ट में लंबित होने के कारण जारी नहीं हो रहा है। सूत्रों की मानें तो जल्द सुनवाई के लिए आयोग कोर्ट में अपील करने जा रहा है। सहायक अभियंता, असैनिक के 1280 पदों के लिए मुख्य परीक्षा पिछले साल मार्च में आयोजित की गई थी।

रिजल्‍ट के बाद रहेगी साक्षात्‍कार पर नजर

बहरहाल, आयोग का बीचीएससी मुख्‍य परीक्षा का रिजल्‍ट कोरोना वायरस संक्रमण काल में बड़ा कदम होगा। अब देखना यह होगा कि रिजल्‍ट के बाद आयोग साक्षात्‍कार (Interview) कब आयोजिक करता है और इसके लिए कौन सी प्रक्रिया (Mode) अपनाता है।

chat bot
आपका साथी