55 KG सोना लूटने वाला अपराधी पुलिस हिरासत से फरार, अधिकारियों की उड़ी नींद; थाने पर अफरातफरी

बिहार के हाजीपुर में पिछले सप्‍ताह सोने की सबसे बड़ी लूट हुई थी। हाजीपुर से अपराधियों ने 55 किलो सोना लूट लिये थे। इस मामले में सात अपराधी पकड़े गए थे। उसी में से एक फरार हो गया।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 05:22 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 10:06 PM (IST)
55 KG सोना लूटने वाला अपराधी पुलिस हिरासत से फरार, अधिकारियों की उड़ी नींद; थाने पर अफरातफरी
55 KG सोना लूटने वाला अपराधी पुलिस हिरासत से फरार, अधिकारियों की उड़ी नींद; थाने पर अफरातफरी

हाजीपुर, जेएनएन। बिहार के हाजीपुर में पिछले सप्‍ताह सोने की सबसे बड़ी लूट हुई थी। हाजीपुर मुख्‍यालय स्थित एक कंपनी के कार्यालय से अपराधियों ने 55 किलो सोना लूट लिये थे। इसमें पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली थी। ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद सात अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लगभग आठ किलो सोना भी बरामद किये गए थे। अब उसी सात में से एक अपराधी बुधवार को अपराह्न बाद भगवानपुर थाने से फरार हो गया है। घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। 

घटना की जानकारी मिलते ही तिरहुत प्रक्षेत्र के आई जी गणेश कुमार पहुंच गए। 15-20 मिनट ठहरे। उन्‍होंने पुलिस से इस बाबत आवश्‍यक जानकारी ली। बताया जाता है कि आइजी ने कई निर्देश दिए और उसके बाद निकल गए। वहीं, वैशाली के एसपी जगुनाथ जलारेड्डी भी अपराधी के फरार होने की सूचना पाकर थाने पर पहुंच गए हैं। मामले में पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जा रही है।  

बताया जाता है कि 55 किलो सोना लूट कांड में गिरफ्तार तीन अपराधियों में से तीन को भगवानपुर थाने के हाजत में रखा गया था। बुधवार को पैक्‍स चुनाव के कारण अधिसंख्‍य पुलिसकर्मियों की ड्यूटी मतदान की सुरक्षा में लगी थी। थाने पर एक-दो पुलिसकर्मियों समेत चौकीदार तैनात थे। इसी बीच, एक अपराधी ने पेशाब करने के लिए बाहर जाने की बात कही। चौकीदार ने हाजत खोलकर उसे बाहर निकाला और ले जाने लगा। इसी बीच मौका पाकर वहां कैद दूसरा अपराधी भी हाजत से बाहर निकलकर भागने लगा। उसे भागते देख चौकीदार उसे पकड़ने गया तो पहलेवाला अपराधी भी भागने लगा। दोनों में से एक अपराधी को वहां मौजूद अन्‍य लोगों ने पकड़ा, लेकिन एक अपराधी फरार होने में सफल रहा।  

एक अपराधी के फरार होने की घटना ने पुलिसकर्मियों की नींद उड़ा दी है। जानकारी पाकर आइजी व एसपी भी भगवानपुर थाने पर पहुंच गए। हालांकि आइजी गणेश कुमार 15-20 मिनट में निकल गए, लेकिन एसपी थाने पर ही मौजूद हैं। इस मामले में अभी कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। कौन अपराधी भागा, उसका नाम बताने से अधिकारी गुरेज कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी