पटना में लगेंगे 500 सीसीटीवी कैमरे

राज्य निवेश प्रोत्साहन पर्षद की तरफ से स्वीकृत परियोजना सिटी ट्रैफिक सर्विलांस एंड मॉनीटरिग के तहत पीपीपी मोड में शहर के विभिन्न हिस्सों में 500 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 01:43 AM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 01:43 AM (IST)
पटना में लगेंगे 500 सीसीटीवी कैमरे
पटना में लगेंगे 500 सीसीटीवी कैमरे

पटना । राज्य निवेश प्रोत्साहन पर्षद की तरफ से स्वीकृत परियोजना सिटी ट्रैफिक सर्विलांस एंड मॉनीटरिग के तहत पीपीपी मोड में शहर के विभिन्न हिस्सों में 500 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सीसी कैमरे लगने पर अपराध की पड़ताल एवं नियंत्रण में पुलिस को मदद मिलेगी।

सशक्त स्थायी समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। पीपीपी मोड में कैमरे लगाने और संचालन के लिए मेसर्स वैभवा एडवरटाइजिंग प्रा.लि. का चयन किया है। कंपनी सीसीटीवी कैमरे के संचालन के साथ उसका रखरखाव करेगी। चयनित स्थलों पर विज्ञापन के माध्यम से खर्च राशि निकाली जाएगी। पटना नगर निगम को नियमानुसार रॉयल्टी का भुगतान भी किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता कर रहीं महापौर सीता साहू ने कहा कि सीसीटीवी कैमरा लग जाने से शहर के हर क्षेत्र में पुलिस नजर रख सकेगी। इसके साथ शहर में अपराध का ग्राफ भी गिरेगा।

---------

निगम कर्मियों ने मुख्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटना : नगर निगम चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ का दूसरे दिन भी धरना जारी रहा। यूनियन को अवैध घोषित करने तथा मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर दूसरे चरण का आंदोलन 15 दिनों के बाद होगा। संघ के महासचिव नंदकिशोर दास ने कहा कि आंदोलन जारी रहेगा। लोकतंत्र में किसी यूनियन को अवैध घोषित नहीं किया जा सकता है। नगर निगम प्रशासन कर्मचारियों की मांगों की पूर्ति करें। प्रदर्शन में संघ के अध्यक्ष पीके आजाद, कार्यकारी अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण दास, सूरज राय, प्रदीप कुमार, अवनीश कुमार, रवि साह, जितेंद्र कुमार, एतवारी देवी, गिरजा देव, गौरी देवी, मंजू देवी आदि ने भाग लिया। सभी जल्द से जल्द मांगों पर विचार करने पर गौर करने की अपील की। पटना नगर निगम सशक्त स्थायी समिति के सदस्य डॉ. आशीष कुमार सिन्हा ने सफाई कर्मियों से अपील की कि आंदोलन न करें। उनकी मांगों को पूरा किया जा रहा है। फिलहाल आंदोलन की कोई जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी