Patna Coronavirus Update: पटना में एक दिन में मिले 486 संक्रमि‍त, एक मरीज की कोरोना से गई जान

पटना में मंगलवार को 486 नए संक्रमित मिले एक की मौत अगस्त के बाद इससे पहले सिर्फ एक दिन नवंबर में मिले थे 432 पॉजिटिव एम्स पटना के सभी 110 और पीएमसीएच के सौ में से 43 बेड पर मरीज

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 01:49 PM (IST)
Patna Coronavirus Update: पटना में एक दिन में मिले 486 संक्रमि‍त, एक मरीज की कोरोना से गई जान
पटना में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार की राजधानी पटना में अगस्त के बाद मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड 486 नए संक्रमित मिले। इसके साथ ही जिले में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2283 हो गई है। इसके अलावा एम्स पटना में सभी 110 बेड जबकि पीएमसीएच के सौ में से 43 बेड पर मरीज भर्ती हैं।  वहीं, गया के मानपुर निवासी 72 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। विदित हो कि अब तक जिले में 56 हजार 86 लोग संक्रमित हो चुके है। इनमें से 53 हजार 334 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 469 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

पीएमसीएच में दो डॉक्टर समेत 104 संक्रमित मिले  

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी के अनुसार, मंगलवार को आरटी-पीसीआर पर 1881 की जांच में 75 और एंटीजन से 189 जांच में से 29 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से बोङ्क्षरग रोड के एक समेत पटना के दो डॉक्टर और नर्सिंग कॉलेज की पांच छात्राएं भी हैं।

एम्स पटना फुल, निजी हॉस्पिटल तैयारी में जुटे  

एम्स पटना के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि मंगलवार को 18 नए मरीज भर्ती किए गए, इनमें से 11 पटना के निवासी हैं। इनमें से एक एम्स का मेडिकल छात्र है। इसके अलावा कुम्हरार, बुद्धा कॉलोनी, पटना हाईकोर्ट, एजी कॉलोनी निवासी पति-पत्नी, राजीव नगर, पटेल नगर, पटेल नगर, कंकड़बाग, एसके पुरी, बहादुरपुर के निवासी हैं। इसके साथ ही सभी 110 बेड पर मरीजों को उपचार चल रहा है। वहीं, गया के मानपुर निवासी 72 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है।

आइजीआइएमएस में 38 मरीज मिले संक्रमित  

आइजीआइएमएस में इलाज कराने आए 38 मरीजों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद से अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी में रोगियों की संख्या सीमित करने, ऑनलाइन पंजीयन के साथ एक मरीज के साथ एक स्वजन का नियम लागू करने की कवायद शुरू कर दी है। सभी रोगियों व उनके एक स्वजन की कोरोना जांच करने के बाद ही वार्ड में  प्रवेश का नियम जल्द लागू होने की बात कही जा रही है।

पटना जंक्शन के आरक्षण पर्यवेक्षक समेत छह संक्रमित  

पटना जंक्शन पर आरक्षित टिकट देने वाले आरक्षण पर्यवेक्षक समेत छह क्लर्कों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे कर्मचारियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि कोरोना बचाव के कोई उपाय कर्मचारियों के लिए नहीं किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी