सीडीपीओ की प्रारंभिक परीक्षा में 424 उत्तीर्ण

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने मंगलवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी का परिणाम जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 10:32 PM (IST)
सीडीपीओ की प्रारंभिक परीक्षा में 424 उत्तीर्ण
सीडीपीओ की प्रारंभिक परीक्षा में 424 उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने मंगलवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। 15 जुलाई को पांच जिलों के 112 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में 39,364 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें से प्रारंभिक परीक्षा में 424 अभ्यर्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं। पीटी में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट (www.ढ्डश्चह्यष्.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ) पर अपलोड कर दी गई है। मुख्य परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। इसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होना होगा।

सफल घोषित अभ्यर्थियों में सामान्य श्रेणी के 182, अनुसूचित जाति के 56, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 98, पिछड़ा वर्ग के 67, भूतपूर्व स्वतंत्रता सेनानियों के परिजन 11 तथा 10 निश्शक्त अभ्यर्थी शामिल हैं। सामान्य श्रेणी का कटऑफ 98, महिला का 91, अनुसूचित जाति का 90, अनुसूचित जाति महिला का 80, अत्यंत पिछड़ा वर्ग का 92, अत्यंत पिछड़ा वर्ग महिला का 85, पिछड़ा वर्ग का 95, पिछड़ा वर्ग महिला का 89, दृष्टिबाधित निश्शक्त का 85, मूक-बधिर निश्शक्त का 84, अस्थि बाधित निश्शक्त का 91 तथा स्वतंत्रता सेनानियों के परिजन का 90 कटऑफ गया है।

-------

कैट के लिए अब 26 तक रजिस्ट्रेशन

पटना : कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट)-2018 में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी अब 26 सितंबर को शाम पाच बजे तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। कैट प्रबंधन ने रजिस्ट्रेशन की तिथि में एक सप्ताह का विस्तार किया है। कैट की आधिकारिक वेबसाइट (www.द्बद्बद्वष्ड्डह्ल.ड्डष्.द्बठ्ठ) पर जानकारी अपलोड कर दी गई है। परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आठ अगस्त से प्रारंभ है। 19 सितंबर को शाम पाच बजे तक रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि निर्धारित थी। इस साल आयोजन आइआइएम कोलकाता द्वारा किया जा रहा है।

कैट का आयोजन देश के 150 शहरों में आयोजित किया जायेगा। इसमें परसेंटाइल परफॉमर्ेंस के आधार पर छात्रों को आइआइएम अहमदाबाद, अमृतसर, बेंगलुरु, बोधगया, कोलकाता, इंदौर, जम्मू, काशीपुर, कोझिकोड, लखनऊ, नागपुर, रायपुर, राची, रोहतक, संबलपुर, शिलाग, सिरमौर, तिरुचिरापल्ली, उदयपुर, विशाखापत्तनम में नामाकन मिलेगा। इसके अतिरिक्त देश के कई अन्य संस्थानों में भी कैट स्कोर के आधार पर नामाकन होगा।

chat bot
आपका साथी