सासाराम के पूर्व डीसीएलआर के बैंक लाकर से निकली 29 अंगूठी व 25 बाली, दो किलो सोना बरामद

राजेश गुप्ता की राजधानी के बीओआइ (बैंक आफ इंडिया) शाखा के लाकर 47 लाख रुपये से अधिक मूल्य के गहने निगरानी ने जब्त किया है। राजेश की पत्नी अमिता रानी गुप्ता के नाम से पटना के बोरिंग रोड स्थित बीओआइ शाखा में लाकर था।

Akshay PandeyPublish:Sat, 04 Dec 2021 09:59 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:59 PM (IST)
सासाराम के पूर्व डीसीएलआर के बैंक लाकर से निकली 29 अंगूठी व 25 बाली, दो किलो सोना बरामद
सासाराम के पूर्व डीसीएलआर के बैंक लाकर से निकली 29 अंगूठी व 25 बाली, दो किलो सोना बरामद

राज्य ब्यूरो, पटना : सासाराम के पूर्व नगर आयुक्त व डीसीएलआर राजेश गुप्ता की राजधानी के बीओआइ (बैंक आफ इंडिया) शाखा के लाकर 47 लाख रुपये से अधिक मूल्य के गहने निगरानी ने जब्त किया है। राजेश की पत्नी अमिता रानी गुप्ता के नाम से पटना के बोरिंग रोड स्थित बीओआइ शाखा में लाकर था। पुलिस को लाकर से तलाश के दौरान सोने की 29 अंगूठी, 27 कान की बाली, तीन नेकलेस, चार चेन, एक गिल्ली, 14 सिक्का और तीन बिस्कुट के अलावा  चांदी के आभूषण करीब पौन किलो के जब्त किया गया है। निगरानी ने सभी जेवरातों का मूल्यांकन 47,36, 519 रुपये किया है।

बता दें कि पुलिस ने राजेश के घर से 27 नवंबर को छापेमारी के दौरान करीब 22 लाख रुपये नगद और करीब डेढ़ किलो सोना बरामद किया था। अहम यह है कि अभी राजेश के सासाराम स्थित एक्सिस बैंक शाखा के लाकर की तलाशी किया जाना बाकी है। अब निगरानी को सामान्य प्रशासन विभाग व भू-अर्जन विभाग द्वारा विभागीय कार्रवाई का इंतजार है। इससे पहले राजेश के सासाराम और पटना से लेकर फारबिसगंज तक राजेश गुप्ता के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। आय से अधिक संपत्ति के मामले में उनके सासाराम आवास पर 12 घंटे से अधिक देर तक छापेमारी चली थी। छापेमारी में करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ था। राजेश 39वीं बैच के बीपीएससी के अधिकारी हैं। लगभग 26 वर्ष के कार्यकाल के कारण वे सीनियर डिप्टी कलेक्टर थे। रोहतास में भू-अर्जन पदाधिकारी के रूप में उनका तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने वाला था। बता दें कि राजेश की पत्नी अमिता रानी गुप्ता के नाम से पटना के बोरिंग रोड स्थित बीओआइ शाखा में लाकर था। तलाशी के दौरान पुलिस को लाकर से सोने की 29 अंगूठी, 27 कान की बाली, तीन नेकलेस, चार चेन, एक गिल्ली, 14 सिक्का और तीन बिस्कुट के अलावा  चांदी के आभूषण करीब पौन किलो के जब्त किया गया है।