30 जिलों से मिले 276 संक्रमित, मरनेवालों की संख्या सौ के पार

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार ने बताया कि आज 30 जिलों से 276 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 12:49 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:12 AM (IST)
30 जिलों से मिले 276 संक्रमित, मरनेवालों की संख्या सौ के पार
30 जिलों से मिले 276 संक्रमित, मरनेवालों की संख्या सौ के पार

पटना। स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार ने बताया कि आज 30 जिलों से 276 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पटना से फिर 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पटना के अलावा अरवल से पांच, बांका से दो, भागलपुर से 25, भोजपुर से पांच, दरभंगा से 27, पू. चंपारण से 15, गोपालगंज से छह, जमुई से चार, जहानाबाद से छह, कटिहार से आठ, खगड़िया से नौ, किशनगंज से चार, मधेपुरा से छह, मधुबनी से सात, मुंगेर से 11, मुजफ्फरपुर से सात, नालंदा से 15, नवादा से चार, पूर्णिया से तीन, रोहतास से छह, सहरसा से तीन, समस्तीपुर से चार, सारण से पांच, शिवहर से दो, सीतामढ़ी से एक, सिवान से आठ, सुपौल से 10 और पश्चिम चंपारण से 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि सोमवार को और सात लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से होने के बाद महामारी से मरने वालों की संख्या 103 हो गई है। आज मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पू. चंपारण में एक-एक जबकि दरभंगा और समस्तीपुर में दो-दो लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि कोरोना के साथ ही ये सभी लोग दूसरी कई गंभीर बीमारियों के शिकार थे। निदेशक प्रमुख के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद विभाग को किया गया सैनिटाइज

राज्य ब्यूरो पटना : स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख की कोरोना जाच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत के निर्देश के बाद विभाग के सभी कमरों को सैनिटाइज किया गया। विभाग के सूत्रों ने बताया कि सोमवार को यहा निदेशक प्रमुख के साथ काम करने वाले कुछ कíमयों का सैंपल भी लिया गया।

chat bot
आपका साथी