आठ माह के प्रशिक्षण के बाद बिहार पुलिस में शामिल हुआ 25 श्वानों का दल

बिहार पुलिस में 25 श्वानों को सोमवार को शामिल किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 01:42 AM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 01:42 AM (IST)
आठ माह के प्रशिक्षण के बाद बिहार पुलिस में शामिल हुआ 25 श्वानों का दल
आठ माह के प्रशिक्षण के बाद बिहार पुलिस में शामिल हुआ 25 श्वानों का दल

फुलवारीशरीफ : बिहार पुलिस में 25 श्वानों को सोमवार को शामिल किया गया। इससे पूर्व एक शो का आयोजन किया गया। इसमें डीजीपी डीजीपी एसके सिघल सहित पुलिस विभाग के कई अधिकारी शामिल हुए और इनके करतब को सराहा।

डीजीपी ने बताया कि आइआइटीए, हैदराबाद में आठ माह का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद 25 श्वानों को बिहार पुलिस में शामिल किया गया। श्वानों के दल को 12 ईडी, आठ ट्रैकर आतंकवाद निरोध दस्ता, पांच नारकोटिक्स खोजी में प्रतिनियुक्त किया जा रहा है। समारोह में श्वानों ने अपने प्रशिक्षण कर परिचय देते हुए नारकोटिक्स, बम एवं शराब को बरामद कर दिखाया। डीजीपी एसके सिघल का स्वागत एक श्वान ने गुलदस्ता भेंट कर सलामी दी। समारोह में एडीजी अमित कुमार, आइपीएस, गरिमा मलिल्क, किम, हरप्रित कौर सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

-अगमकुआं, पीरबहोर, गर्दनीबाग तथा पत्रकार नगर थाना क्षेत्र से गाड़ी की थी चोरी

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : सुल्तानगंज थाना पुलिस ने महेंद्रू के समीप से चोरी व लूट की दो बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार बदमाश की निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर चोरी की दो और बाइक बरामद किया। वाहन चोर गिरोह के अन्य सदस्यों की खोज जारी है।

सुल्तानगंज थानाध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार महेंद्रू मोहल्ला में रहने वाले मोनू कुमार को गिरफ्तार किया। उसके पास से चोरी व छीनी गई दो बाइक तथा तीन मोबाइल मिले हैं। गिरफ्तार की निशानदेही पर इसी थाना क्षेत्र में ही छापेमारी कर दो और बाइक बरामद किया गया। गिरफ्तार ने पुलिस को बताया कि उसने अगमकुआं, पीरबहोर, गर्दनीबाग तथा पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में बाइक चोरी व छिनतई की घटना को अंजाम दिया। वाहन चोर गिरोह के अन्य साथियों की खोज में पुलिस छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी