बिहार में 2100 कम्‍युनिटी हेल्‍थ अफसरों की नियुक्ति, पटना में एक सितंबर से शुरू होगी काउंसिलिंग

Bihar CHO Recruitment कम्युनिटी हेल्थ अफसर पर नियुक्ति को एक से होगी काउंसिलिंग काउंसिलिंग में पात्र पाई जाने वाली नर्सों को करना होगा छह माह का कोर्स 21 सौ पदों पर नियुक्ति के लिए की जाएगी 3422 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग

Shubh Narayan PathakFri, 27 Aug 2021 08:09 AM (IST)
बिहार में हो रही कम्‍युनिटी हेल्‍थ अफसर की बहाली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Government Job News: बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति (Bihar State Health Society) ने छह माह के पाठ्यक्रम सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ फार जीएनएम- बीएससी नर्सिंग (Certificate in Community Health for GNM-B.Sc. Nursing) के लिए शार्ट लिस्टेड 3422 अभ्यर्थियों की सूची अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी है। 2100 पदों के लिए एक से नौ सितंबर के बीच पटना शहर में शेखपुरा स्थित राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान में अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जाएगी। यहां बेली रोड पर एयरपोर्ट मोड़ से आसानी से पहुंचा जा सकता है। इस कोर्स को करने के बाद अभ्यर्थियों की पोस्टिंग कम्युनिटी हेल्थ अफसर (Community Health Officer) के रूप में की जाएगी।  

13 अगस्‍त को ली गई थी आनलाइन परीक्षा

राज्य स्वास्थ्य समिति ने इस कोर्स के लिए आवेदन मांगे थे। 13 अगस्त को हुई आनलाइन परीक्षा में 30 फीसद या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया गया है। एक सीट के लिए दो अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया गया है। इन अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों का सत्यापन करने के बाद फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी। पांच सितंबर को अवकाश होने के कारण काउंसिलिंग नहीं होगी।

दो चरणों में होगी काउंसिलिंग

राज्य स्वास्थ्य समिति दो चरणों में काउंसिलिंग का आयोजन करेगी। पहला चरण सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक और दूसरा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगा। रजिस्ट्रेशन सुबह 9.30 बजे एवं दूसरे चरण के लिए दोपहर 1.30 बजे से किया जाएगा। हर चरण में 214 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा।

साथ लाने होंगे ये सभी कागजात

अभ्यर्थियों को दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, परीक्षा का एडमिट कार्ड, फोटो पहचानपत्र, जन्मतिथि के साक्ष्य के लिए मैट्रिक का प्रमाणपत्र तथा अन्य शैक्षणिक प्रमाणपत्र लाने को कहा गया है। आरक्षण का लाभ लेने के लिए जाति प्रमाणपत्र भी देना होगा। नामांकन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को इग्नू एप्लीकेशन फॉर्म एवं बांड भरना अनिवार्य है। प्रमाणपत्र के वेरिफिकेशन के लिए अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.