पुलिस वर्दी में आधी रात को रोका और लूट लिए 20 लाख, बिहार के छपरा में कोलकाता के स्‍वर्ण व्‍यवसायी से बड़ी वारदात

बिहार में सारण (छपरा) जिले के हाइवे पर रविवार की रात यह घटना हुई। पुलिस की वर्दी में होने के कारण कोलकाता के स्‍वर्ण व्‍यवसायी ने अपनी गाड़ी रोक दी। उन्‍हें लगा कि पुलिस जांच के लिए गाड़ी रोक रही होगी। हालांकि यह भूल बड़ी साबित हुई।

Shubh Narayan PathakMon, 29 Nov 2021 10:11 AM (IST)
सारण जिले में लूट की बड़ी वारदात। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गड़खा (सारण), संवाद सूत्र। Bihar Crime: बिहार के सारण (छपरा) जिले में बड़ी वारदात हुई है। यहां कोलकाता के व्‍यवसायी से 20 लाख रुपए लूट लिए गए। हैरानी की बात यह है कि लूटने वाले पुलिस की वर्दी में थे और उनके साथ बकायदा पुलिस जीप भी थी। लुटेरे बोलेरो जीप से आए थे। उनकी जीप पर पुलिस का लोगाे और सायरन भी लगा था। घटना फुर्सतपुर गांव के पास एनएच 722 पर रविवार की रात हुई। कोलकाता का एक स्‍वर्ण व्‍यवसायी लूट का शिकार हुआ, जो छपरा में दुकानदारों से रुपए कलेक्‍शन करने के बाद वापस लौट रहा था। स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि लूटने वाले लोग पुलिस की वर्दी पहनकर आए अपराधी थे।

फुर्सतपुर गांव के पास ओवरटेक कर रोका

पीड़‍ित व्‍यवसायी ने बताया कि पुलिस की ड्रेस में चार बदमाश फुर्सतपुर गांव के पास एनएच पर बोलेरो खड़ी कर खड़े थे। बोलेरो पर पुलिस का लोगो था एवं सायरन भी लगा हुआ था। जैसे ही व्यवसायी की कार वहां कुछ आगे बढ़ी कि पुलिस के वेश में बदमाशों ने ओवरटेक कर गाड़ी को चेक करने के लिए रोक लिया। इसके बाद वाहन को चेक करने के बहाने उसमें से 20 लाख कैश, व्यवसायी का मोबाइल एवं गाड़ी की चाबी ले ली। व्यवसायी द्वारा इसका विरोध किए जाने पर बदमाशों ने पुलिसिया रौब दिखाते हुए पिस्टल का भय भी दिखाया। इस दौरान वहां पर कुछ अन्य बदमाश सादे लिबास में भी खड़े थे।

एसपी ने कहा- जल्‍द ही गिरफ्त में होंगे बदमाश

घटना को अंजाम देने के बाद वरीय अधिकारियों से बात करने के बहाने सभी बदमाश वहां से फरार हो गये। संभावना जताई जा रही है कि इसमें किसी लाइनर की भी प्रमुख भूमिका है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। इस संबंध में पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस के वेश में बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। आसपास के इलाके में सघन छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जानकारी मिलते ही घटना स्‍थल पर पहुंचे एसडीपीओ

सारण जिले के गड़खा थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात की जानकारी मिलते ही रात में ही सदर एसडीपीओ सहित स्थानीय थाना की पुलिस व अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दिए। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए आसपास में नाकेबंदी की गई, लेकिन वे फरार होने में सफल रहे।

स्‍वर्ण व्‍यवसायी निपन दास छपरा से लौट रहे थे कोलकाता

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलकाता के स्वर्ण व्यवसाई निपन दास छपरा में विभिन्न दुकानों में दिए गए आभूषण के बाबत पैसे की वसूली कर अपनी कार से कोलकाता लौट रहे थे। बताया जाता है कि रात में लौटने में उन्हें काफी विलंब हो गया। अनुमान जताया जा रहा है कि अपराधियों द्वारा व्यवसायियों का पहले से ही पीछा किया जा रहा था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.