जांच में कोरोना संक्रमित मिले 191 मरीज, पटना के एक समेत दो की मौत

पटना। अलग-अलग अस्पतालों में हुई जांच में गुरुवार को 191 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि ए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 08:55 AM (IST)
जांच में कोरोना संक्रमित मिले 191 मरीज, पटना के एक समेत दो की मौत
जांच में कोरोना संक्रमित मिले 191 मरीज, पटना के एक समेत दो की मौत

पटना। अलग-अलग अस्पतालों में हुई जांच में गुरुवार को 191 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि एम्स में दो मरीजों की मौत हो गई। कोरोना संक्रमण की दर को कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार जांच दर को बढ़ाया जा रहा है। गुरुवार को 8248 लोगों का नमूना लिया गया। इसमें 394 की आरटीपीसीआर से जांच की गई, इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी ने बताया, रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से 7791 मरीजों का सैंपल लिया गया, जबकि ट्रूनेट के माध्यम से 69 मरीजों की जांच हुई। धीरे-धीरे जांच दर को और बढ़ाया जा रहा है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया, गुरुवार को 10 संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है। कोरोना को मात देने वाले छह मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। वह एक सप्ताह तक घर पर रहेंगे। जबकि आइओसी रोड सिपारा के 70 वर्षीय मो. साबिर व समस्तीपुर के 48 वर्षीया आशा देवी की मौत हो गई।

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया, आरटीपीसी मशीन से 456 मरीजों की जांच हुई। इसमें 29 मरीज संक्रिमित मिले। इसमें पीएमसीएच के नौ मरीज, सुपौल नौ व शेखपुरा जिले के 11 मरीज संक्रमित मिले। एंटीजन किट से 186 मरीजों की जांच हुई। इसमें 10 संक्रमित मिले। इसमें पीएमसीएच के एक नर्स भी शामिल है। कोविड वार्ड में फिलहाल 42 मरीज भर्ती है। दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

------------- एक कोरोना विजेता घर लौटे, तीन भर्ती, 23 का इलाज जारी

पटना सिटी। कोविड अस्पताल एनएमसीएच में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों को भर्ती किया गया। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि एक कोरोना विजेता को अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेजा गया। कुल 21 मरीजों का इलाज यहां की आइसीयू में चल रहा है। 426 बेड खाली है। वहीं, कंगन घाट स्थित 200 बेड के कोविड अस्पताल में दो मरीज भर्ती हैं। यहां 198 बेड खाली हैं।

--- 236 लोगों की जांच में चार कोरोना पॉजिटिव मिले

पटना सिटी। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के माइक्रो बायोलॉजी विभाग में गुरुवार को 37 लोगों की कोरोना जांच हुई। इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई। वहीं, श्री गुरु गोविद सिंह सदर अस्पताल में 199 लोगों के नमूनों की हुई जांच में तीन को कोरोना होने की पुष्टि हुई है।

chat bot
आपका साथी