बिहारः 16 साल की लड़की नाराज हो ट्रेन के सामने हो गई खड़ी, अचानक लड़के ने पकड़ लिया हाथ

बात-बात में जिंदगी खत्म कर लेने की जिद युवाओं में बढ़ती जा रही है। बिहार में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसी ही एक बड़ी घटना बक्सर में होने से बच गई। जानें कैसे बची एक लड़की की जान।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:55 AM (IST)
बिहारः 16 साल की लड़की नाराज हो ट्रेन के सामने हो गई खड़ी, अचानक लड़के ने पकड़ लिया हाथ
बक्सर में बच गई लड़की की जान। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, डुमरांव (बक्सर) : बात-बात में जिंदगी खत्म कर लेने की जिद युवाओं में बढ़ती जा रही है। बिहार में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसी ही एक बड़ी घटना बक्सर में होने से बच गई। रेल कर्मी की अचानक नजर पड़ी और उसने जिंदगी बचा ली। बाद में घटना की सूचना उसके स्वजनों को दी गई। किशोरी ने बताया कि वह घर वालों ने नाराज होकर अपनी जान देने के लिए रेलवे ट्रैक पर आई थी। 

ट्रेन के सामने कूदकर जान देने की कोशिश

दरअसल, शुक्रवार को दोपहर स्थानीय डुमराव रेलवे स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया जब एक 16 साल की किशोरी तेज रफ्तार में आ रही ट्रेन के सामने कूदकर जान देने की कोशिश करने लगी। हालांकि रेलवे स्टेशन पर मौजूद एक युवा लड़के ने किशोरी की मानसिकता को भांप लिया। ट्रैक पर जान देने के लिए खड़ी लड़की की बांह पकड़ कर लड़के ने झटके से बाहर फेंका। लड़के ने न सिर्फ उसकी जान बचाई बल्कि तनावग्रस्त किशोरी को स्थानीय थाने के हवाले किया। घटना के बाद डुमराव रेलवे स्टेशन पर कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया। लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। 

परिवार से छिपकर आत्महत्या करने पहुंची थी

अनुमंडल क्षेत्र के नवानगर की रहने वाली 16 वर्षीय एक किशोरी किसी बात को लेकर तनावग्रस्त थी। परिवार के चोरी चुपके जान देने की नियत से रेलवे स्टेशन पर पहुंची गई थी। इस संबंध में थानाध्यक्ष विंदेश्वर राम ने बताया कि किशोरी के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि किस कारण से जान देने के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंची थी। 

chat bot
आपका साथी