पीएमसीएच के पांच डॉक्टर समेत 130 नए कोरोना मरीज

कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को पीएमसीएच के पांच डॉक्टरों समेत 130 कोरोना के मरीज मिले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:31 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:13 AM (IST)
पीएमसीएच के पांच डॉक्टर समेत 130 नए कोरोना मरीज
पीएमसीएच के पांच डॉक्टर समेत 130 नए कोरोना मरीज

पटना। कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को पीएमसीएच के पांच डॉक्टरों समेत 130 नए कोरोना मरीज मिले। इसमें पीएमसीएच के तीन विभागाध्यक्ष, माइक्रोबायोलॉजी विभाग के दो तकनीशियन समेत 12 स्वास्थ्यकर्मी हैं। इसके अलावा एनएमसीएच की एक स्वास्थ्य प्रबंधक और तीन नर्से, आरएमआरआइ के लैब तकनीशियन व कैंटीन के दो कर्मचारी, सिविल सर्जन कार्यालय के दो एंबुलेंसकर्मी और दानापुर अनुमंडल अस्पताल की एक नर्स और सफाईकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पटनासिटी के 62 समेत कमोबेश तमाम प्रमुख मोहल्लों से कोरोना संक्रमित मिले हैं। टीबीडीसी के एक डॉक्टर समेत पांच अन्य कर्मचारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 904 हो गई है। अब तक जिले में दस मौतें हो चुकी हैं जबकि 413 ठीक हो चुके हैं।

एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि एक महिला स्वास्थ्य प्रबंधक और एक पुरुष नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा दो नर्सो की भी रिपोर्ट देररात पॉजिटिव आई है। पीएमसीएच के अधीक्षक का कार्यालय शिफ्ट :

अधीक्षक डॉ. बिमल कारक व प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि 15 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पीएमसीएच में भर्ती श्रीकृष्णापुरी के 55 वर्षीय, कदमकुआं के 32 वर्षीय, बिहारी सावलेन के 32 वर्षीय, राजेंद्र नगर के 48 वर्षीय व्यक्ति और एक अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पीएमसीएच के अधीक्षक का कार्यालय भी डिप्टी सुपरिटेंडेंट के ऑफिस में शिफ्ट कर दिया गया है। इन मोहल्लों में भी मिले संक्रमित :

कंकड़बाग में आठ, बोरिग रोड में छह, सिपारा दो, गोलारोड व दीघा चार-चार के अलावा 25 का पता सिर्फ पटना लिखा हुआ है। इसके अलावा बुद्धा कॉलोनी, कदमकुआं, श्री कृष्णापुरी, पटेलनगर, भूतनाथ रोड, दानापुर, फुलवारीशरीफ, दनियावां, बीएमपी-1, जगदेव पथ, पादरी की हवेली, मलाही पकड़ी, रुकनपुरा, पीरबहोर, राजीवनगर आदि से एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

------------------

स्वास्थ्य कर्मियों में खौफ, अधिकारियों को बताया दर्द

पटना : पीएमसीएच में माइक्रोबायोलॉजी विभाग के कर्मियों ने संक्रमण की आशंका को देखते हुए गुरुवार को प्राचार्य डॉ. विद्यापति का घेराव किया था। वे सैनिटाइजेशन और फ्यूमीगेशन कराने के बाद ही जांच की बात कह रहे थे। वहीं अधीक्षक कार्यालय में भी कर्मियों में खौफ है।

---------------------

लोगों की लापरवाही से लॉक डाउन की ओर राजधानी :

पटना : अनलॉक-1 को कोरोना का खात्मा मानना अब राजधानीवासियों को भारी पड़ने वाला है। कोरोना के कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने पटनासिटी को पूरी तरह लॉक डाउन कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार यदि इसी प्रकार अस्पतालकर्मी और आमजन में संक्रमण के मामले बढ़ते रहे तो पूरे शहर को दोबारा लॉकडाउन करने की अनुशंसा की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी