डेंगू के 13 नए मरीज, 307 हुआ आंकड़ा

ठंड बढ़नी शुरू हो गई है लेकिन डेंगू संक्रमित एडीज एजिप्ट मच्छरों की संख्या और उनकी चपेट में आने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है। मंगलवार को डेंगू के 13 मामलों की पुष्टि हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 01:55 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 01:55 AM (IST)
डेंगू के 13 नए मरीज, 307 हुआ आंकड़ा
डेंगू के 13 नए मरीज, 307 हुआ आंकड़ा

पटना । ठंड बढ़नी शुरू हो गई ह,ै लेकिन डेंगू संक्रमित एडीज एजिप्ट मच्छरों की संख्या और उनकी चपेट में आने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है। मंगलवार को डेंगू के 13 मामलों की पुष्टि हुई। इनमें पीएमसीएच में दो, आरएमआरआइ में दो और पारस एचएमआरआइ में नौ रोगियों की रिपोर्ट दी है। जिला मलेरिया पदाधिकारी डा. सुभाष चंद्र प्रसाद ने बतया कि पारस एचएमआरआइ ने तीन दिन की रिपोर्ट एक साथ भेजी है, इसलिए आंकड़े ज्यादा हैं। बताते चलें कि पारस के अलावा कोई निजी अस्पताल या जांच केंद्र डेंगू संक्रमितों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को नहीं देता है।

मलेरिया पदाधिकारी डा. सुभाष के अनुसार मंगलवार को राजा बाजार, कंकड़बाग, राजीव नगर, जलालपुर पटनासिटी, एनटीपीसी बाढ़, नाला रोड और न्यू यारपुर समेत कई इलाकों के निवासियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं, पीएमसीएच प्राचार्य डा. विद्यापति चौधरी ने बताया कि मंगलवार को 11 आशंकितों की जांच की गई। इनमें से दो की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। ये लोग बुद्धा कालोनी और कुर्जी मोड़ के निवासी हैं। डेंगू वार्ड में एक मरीज भर्ती है।

--------

डा. सुभाष चंद्र प्रसाद बने

नए मलेरिया पदाधिकारी

पटना : डेंगू संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को डा. सुभाष चंद्र प्रसाद को नया जिला मलेरिया पदाधिकारी नियुक्त किया है। हालांकि, निवर्तमान पदाधिकारी डा. विनोद कुमार चौधरी अभी दो-तीन दिन तक कार्य देखते रहेंगे। डा. सुभाष इससे पूर्व पीएमसीएच में थे और कोरोना संक्रमितों की जांच आदि का कार्य देखते थे। डा. सुभाष प्रसाद ने बताया कि डेंगू की रोकथाम को संक्रमितों के क्षेत्र में दवा का छिड़काव कराया जाएगा। इसके अलावा नगर निगम के साथ समन्वय कर प्रभावित क्षेत्रों में फागिग तेज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी