मसौढ़ी में शाहीनबाग आंदोलन से जुड़े 10 की हुई जांच, पटना में 22 दिन से रह रहे थे

पुलिस ने गुप्त सूचना पर बुधवार को गंगाचक मलिकाना स्थित मस्जिद में छापेमारी कर शाहीनबाग आंदोलन से जुड़े दस लोगों को पकड़ा।

By Edited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 01:38 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 12:04 PM (IST)
मसौढ़ी में शाहीनबाग आंदोलन से जुड़े 10 की हुई जांच, पटना में 22 दिन से रह रहे थे
मसौढ़ी में शाहीनबाग आंदोलन से जुड़े 10 की हुई जांच, पटना में 22 दिन से रह रहे थे

मसौढ़ी, पटना। पुलिस ने गुप्त सूचना पर बुधवार को गंगाचक मलिकाना स्थित मस्जिद में छापेमारी कर वहा पिछले 22 दिनों से रह रहे 10 लोगों को हिरासत में लिया और उनकी मेडिकल जाच कराई। हालांकि जाच में कोई विशेष लक्षण नहीं पाया गया। जानकारी के मुताबिक पुलिस को बुधवार को गुप्त सूचना मिली कि बीते 11 मार्च से बिहार के बाहर के कुछ लोग मस्जिद में रह रहे हैं। इधर पुलिस ने कोरोना के संक्रमण को लेकर एहतियातन मस्जिद में छापेमारी की और वहा से 10 लोगों को निकाला गया।

होम क्वारंटाइन में नहीं रखा जा सकता

बाद में पीएचसी द्वारा गठित मेडिकल टीम ने उनकी जांच की। जाच में उनमें से किसी में कोई खास लक्षण नहीं पाया गया। इस बाबत पीएचसी प्रभारी डॉ. रामानुजम ने बताया कि जाच में उनमें से किसी में कोई विशेष लक्षण नहीं पाया गया है और वे 14 दिनों से ज्यादा दिनों से रह रहे थे। इस कारण उन्हें होम क्वारंटाइन में नहीं रख जा सकता है।

एनआरसी के खिलाफ जारी धरना को समर्थन देने दिल्ली व यूपी से आए थे

बताया जाता है कि उनमें से नौ लोग उत्तर प्रदेश व एक दिल्ली के रहने वाले हैं और पिछले दिनों एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग में जारी आंदोलन से जुड़े हुए हैं। वे यहा बीते दिनों एनआरसी के खिलाफ जारी आदोलन को समर्थन देने आए थे। आदोलन स्थगित होने के बावजूद वे मस्जिद में ही पुलिस को बिना बताए रह रहे थे। सबसे हैरत की बात तो यह रही कि जब उनसे उनका मोबाइल नंबर पूछा गया तो सभी ने अपना एक ही नंबर बताया।

chat bot
आपका साथी