पकरीबरावां में करंट से युवक की मौत, आक्रोश

नवादा पकरीबरावां थाना क्षेत्र के पोकसी पंचायत की हुड़राही गांव में गुरुवार की सुबह 11 हजार वोल्ट वाहक विद्युत प्रवाहित तार की चपेट आने से 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक हुड़राही गांव के राकेश कुमार का पुत्र रविरंजन कुमार उर्फ बमबम बताया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:52 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:52 PM (IST)
पकरीबरावां में करंट से युवक की मौत, आक्रोश
पकरीबरावां में करंट से युवक की मौत, आक्रोश

नवादा : पकरीबरावां थाना क्षेत्र के पोकसी पंचायत की हुड़राही गांव में गुरुवार की सुबह 11 हजार वोल्ट वाहक विद्युत प्रवाहित तार की चपेट आने से 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक हुड़राही गांव के राकेश कुमार का पुत्र रविरंजन कुमार उर्फ बमबम बताया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। घटना से ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश देखा गया। बताया जाता है कि रविरंजन गुरुवार की सुबह शौच के लिए घर के कुछ दूर पर कानमा बांध बगीचा की ओर गया था। जहां 11हजार तार से संपर्क में आ गया। युवक की मौत के बाद लोग आक्रोशित हो गए। सड़क जाम करने का मन बनाया, लेकिन कुछ बुद्धिजीवियों ने लोगों को समझा कर शांत कराया। बाद में ग्रामीण हुड़राही मोड़ स्थित सड़क किनारे बिजली विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग करने व उचित मुआवजे की राशि की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। तभी मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी पंकज कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार, एसआइ दिनेश कुमार, एसआइ बैजनाथ दलबल के साथ पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाया। दोषियों पर कार्रवाई एवं उचित मुआवजे का भरोसा दिलाया। मौके पर बीडीओ ने 20 हजार रुपये मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ एवं पंचायत के मुखिया ने तीन हजार रुपये कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत दिया।

युवक की मौत से मां नीलू देवी और पिता राकेश कुमार का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। मृतक दो भाइयों में बड़ा था। गांव के लोग ने बताया कि जीआइपी स्कूल का टॉप विद्यार्थी में था। इस बार 10वीं का बोर्ड दिया।

क्या कहते हैं अधिकारी

- विद्युत विभाग के कनीय अभियंता निसार अहमद 11 हजार वोल्ट वाहक तार की चपेट में आने से रविरंजन की मौत से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सत्यता का पता चल सकेगा। वहीं, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया करंट लगने से ही मौत होना प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सबकुछ साफ हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी