कोरोना से बचाव को टीका प्रभावकारी व सुरक्षित : सीएस

नवादा। स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को विशेष टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया। सिविल सर्जन डॉ. निर्मला कुमारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजनी कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर केंद्र का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:45 PM (IST)
कोरोना से बचाव को टीका प्रभावकारी व सुरक्षित : सीएस
कोरोना से बचाव को टीका प्रभावकारी व सुरक्षित : सीएस

नवादा। स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को विशेष टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया। सिविल सर्जन डॉ. निर्मला कुमारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजनी कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीका प्रभावकारी और पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी त्योहारों का समय चल रहा है। काफी संख्या में लोग दीपावली व छठ पर्व के अवसर पर अपने घर आएंगे। ऐसे लोग यदि टीका नहीं लिए हैं तो केंद्र पर पहुंच कर जरुर टीका लगवाएं। वहीं जिन लोगों ने पहली डोज ली है वे निर्धारित 84 दिनों के बाद दूसरी डोज जरुर लगवा लें। उन्होंने बताया कि इस महीने के अंत तक 75 फीसद का लक्ष्य हासिल करना है। इसके लिए डोर-टू-डोर टीकाकरण भी चल रहा है। इसके अलावा जिला मुख्यालय में विभिन्न मॉल में भी विशेष तौर पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। बीडीओ अंजनी कुमार व पीएचसी प्रभारी डॉ. योगेंद्र प्रसाद ने भी लोगों से टीका लगवाने की अपील की। केयर इंडिया की सदर प्रखंड प्रबंधक फातिमा नजमी ने बताया कि केयर इंडिया की तरफ से जिले के सभी प्रखंडों में एक-एक स्थान पर विशेष कैंप लगाया गया है। सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक टीका लगाने का काम चलेगा। उन्होंने बताया कि एक महीने तक लगातार यह विशेष टीकाकरण केंद्र संचालित होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में टीका महत्वपूर्ण हथियार है। सभी लोगों के सहयोग से इस वैश्विक महामारी पर काबू पाया जा सकता है। इसलिए सभी लोग जल्द से जल्द टीका लगवा लें, ताकि जिलेवासी पूरी तरह सुरक्षित और स्वस्थ रह सकें। मौके पर केयर इंडिया के डा. पवन सिंह जसरौटिया, हेल्थ मैनेजर टी. जाफरी, मो. शहजाद, जयव‌र्द्धन सिंह, आलोक प्रभात, एएनएम नीरा कुमारी आदि उपस्थित रहे।

--------------

नरहट में खुला केंद्र

शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए मध्य विद्यालय बरौली के प्रांगण में केंद्र खोला गया है। जिसका मंगलवार को बीडीओ राजमिति पासवान एवं सीडीपीओ उवर्शी कुमारी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। बीडीओ ने बताया कि यह टीकाकरण केंद्र सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक काम करेगा। कोई भी व्यक्ति जिनका उम्र 18 साल से अधिक है और कोरोना से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन का टीका नही लिए है तो अविलंब केंद्र पर पहुंच कर टीका लगवा लें। यह कैंप लगातार एक महीने तक काम करेगा। इस मौके पर केयर इंडिया से डिटीएल नरेंद्र कुमार, मंतोष कुमार, सुरजीत कुमार, पीएचसी से डा. सोनम भारती, डाटा आपरेटर सुनील कुमार, महिला पर्यवेक्षिका सबा परवीन आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी