कोविड टीकाकरण को वैक्सीन एक्सप्रेस गांवों के लिए रवाना

नवादा कोविड टीकाकरण अब आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को वैक्सीन एक्सप्रेस को रवाना किया गया। जिले में कुल 16 एक्सप्रेस निकाली गई। नवादा सदर और अकबरपुर प्रखंड में दो-दो तथा शेष प्रखंडों में एक-एक वैक्सीन एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 12:04 AM (IST)
कोविड टीकाकरण को वैक्सीन एक्सप्रेस गांवों के लिए रवाना
कोविड टीकाकरण को वैक्सीन एक्सप्रेस गांवों के लिए रवाना

नवादा : कोविड टीकाकरण अब आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को वैक्सीन एक्सप्रेस को रवाना किया गया। जिले में कुल 16 एक्सप्रेस निकाली गई। नवादा सदर और अकबरपुर प्रखंड में दो-दो तथा शेष प्रखंडों में एक-एक वैक्सीन एक्सप्रेस को रवाना किया गया। सदर प्रखंड से पीएचसी प्रभारी डॉ. अशोक कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया। उन्होंने बताया कि टीकाकरण से कोई वंचित नहीं हो, इसके लिए यह एक्सप्रेस खोली गई है। इसके जरिए 45 एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीके लगाए जाएंगे। एक्सप्रेस पर स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पहले दिन सोनसिहारी और खरांट पंचायत के लिए एक्सप्रेस को रवाना किया गया है। 45 एवं इससे अधिक आयु वर्ग के वैसे लोग जो अबतक टीका नहीं ले सके हैं, उन्हें चिन्हित कर टीका लगाना है। स्थानीय जनप्रतिनिधि, एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी सेविका की मदद से लोगों को जागरूक किया जाएगा। ताकि सभी लोग टीका ले सकें। दो सौ टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया है। इस एक्सप्रेस के जरिए वैसे लोगों को भी मदद मिलेगी, जो चलने में लाचार हैं। एक्सप्रेस लोगों के द्वार पर पहुंचेगी और टीके लगाए जाएंगे।

------------------

बगैर स्लॉट बुकिग शुरू हुआ युवाओं का टीकाकरण

- जिले में बगैर स्लॉट बुकिग कराए 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि नवादा में बीआरसी और संत जोसेफ स्कूल सहित सभी प्रखंडों में एक-एक मुख्य केंद्र पर बगैर स्लॉट बुकिग के टीकाकरण शुरू हो गया है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण केंद्र पर पहुंच कर टीका जरुर लगवाएं।

chat bot
आपका साथी