राशन कार्ड वितरण में नाजायज वसूली को लेकर जमकर हंगामा

पकरीबरावां । रविवार को पकरीबरावां दक्षिणी ग्राम पंचायत की पिड़पड़वा गांव में राशन कार्ड वितरण के दौरान विकास मित्र द्वारा नाजायज राशि वसूले जाने के मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 05:06 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 07:28 PM (IST)
राशन कार्ड वितरण में नाजायज वसूली को लेकर जमकर  हंगामा
राशन कार्ड वितरण में नाजायज वसूली को लेकर जमकर हंगामा

पकरीबरावां । रविवार को पकरीबरावां दक्षिणी ग्राम पंचायत की पिड़पड़वा गांव में राशन कार्ड वितरण के दौरान विकास मित्र द्वारा नाजायज राशि वसूले जाने के मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ। घंटों ग्रामीण और विकास मित्र के पुत्र आपस में भिड़े रहे। बाद में ग्रामीणों ने मामले की सूचना पंचायत की मुखिया तेतरी देवी को दिया। सूचनोपरांत मुखिया प्रतिनिधि लक्ष्मण चौहान गांव पहुंचे। जैसे ही मुखिया प्रतिनिधि गांव पहुंचे विकास मित्र के पुत्र और भड़क गए। बाद में मामले की सूचना पंचायत प्रतिनिधि द्वारा जिला पदाधिकारी को दी गई। जिला पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी

डॉ अखिलेश कुमार गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली। गांव की बचिया देवी, साबो देवी, शकीला देवी, चोठी चौहान सहित अन्य ने बीडीओ को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि विकास मित्र द्वारा राशन कार्ड देने के एवज में 200 से 250 रुपये वसूले जा रहे थे। जब उसका विरोध किया गया तो विकास मित्र के पुत्र और उनके साथ रहे एक अन्य सहयोगी कार्ड देने से इनकार कर दिया और जहां शिकायत करनी है कर दो की बात कहने लगे। हालांकि शिकायत के बाद बीडीओ ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हुए। इधर विकास मित्र सुशीला देवी ने बताया कि वह मात्र दो रुपये ले रही थी। जानबूझकर कुछ लोगों द्वारा गलत सूचना देकर उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। इधर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि लक्ष्मण चौहान ने बताया कि जब ग्रामीणों की सूचना मिली तो वह गांव पहुंचकर लोगों से पूछताछ किया। जहां लोगों ने बताया की विकास मित्र के पुत्र द्वारा नाजायज तरीके से मनमाने ढंग से राशि की वसूली की जा रही है और जो लोग राशि नहीं दे रहे हैं उन्हें कार्ड नहीं दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी