ठीकेदार की हत्या मामले में रजौली थाने में दर्ज की गईं तीन प्राथमिकियां

नवादा थानाक्षेत्र के गरीबा गांव निवासी ठेकेदार रामयतन सिंह की हत्या के मामले में उनकी पत्नी बबिता देवी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 4 लोगों को नामजद और एक अज्ञात को आरोपित किया गया है। पुलिस अबतक एक आरोपित को गिरफ्तार की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:34 PM (IST)
ठीकेदार की हत्या मामले में रजौली थाने में दर्ज की गईं तीन प्राथमिकियां
ठीकेदार की हत्या मामले में रजौली थाने में दर्ज की गईं तीन प्राथमिकियां

नवादा : थानाक्षेत्र के गरीबा गांव निवासी ठेकेदार रामयतन सिंह की हत्या के मामले में उनकी पत्नी बबिता देवी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 4 लोगों को नामजद और एक अज्ञात को आरोपित किया गया है। पुलिस अबतक एक आरोपित को गिरफ्तार की है।

थाना को दिए गए लिखित आवेदन में पत्नी ने कहा कि शुक्रवार को समय करीब साढ़े आठ बजे अपने पति रामयतन राम के साथ रजौली बाजार आ रही थी। रास्ते में मधुकोन कंपनी के पहाड़ी लीज एरिया स्थित गुफा के पास छाता लगाकर मेरे गांव के कृष्ण देव सिंह बैठे हुए थे। जबकि उनका दो पुत्र विश्वास कुमार उर्फ लालू पहाड़ी एवं सिटू कुमार वहां पर खड़ा था। जैसे ही हमलोग उनलोगों के नजदीक पहुंचे वैसे ही उनलोगों ने आवाज लगाई। जिसके बाद एक बाइक पर सवार दो ब्यक्ति आए जिसमें से एक विकास कुमार पिता कृष्ण देव सिंह था। एक अन्य को पहचान नहीं सकी। वहां पहुंचते ही विकास ने अपने हाथ मे लिए पिस्तौल से मेरे पति पर गोलियां चला दी। गोली मारने के बाद सभी वहां से भाग गए। उसके बाद किसी तरह से इसकी सूचना अपने स्वजनों को दी। जिसके बाद मेरे स्वजन वहां पहुंचे और खून से लथपथ मेरे पति को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल रजौली लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

आवेदन में यह भी कहा गया है कि पूर्व से हत्या में मामले में सजायाफ्ता पंकज सिंह की पत्नी पर्वतीया देवी का मेरे जौत विकास के साथ प्रेम प्रसंग था। जिसके बाद उसकी पत्नी मेरे जौत के साथ चली गई थी। उस घटना के बाद पंकज सिंह ने मेरे परिवार को फोन कर जान मारने की धमकी दिया था। पंकज ने ही षड्यंत्र के तहत मेरे पति की हत्या करवा दी।

इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें से नामजद विश्वास कुमार उर्फ लालू पहाड़ी को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ की गई है। पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। इस मामले में अनुसंधान जारी है कई बिदुओं पर जांच की जा रही है।

सड़क जाम करने के मामले को लेकर 11 नामजद, कई अज्ञात आरोपित

शुक्रवार को गरीबा गांव के रामयतन सिंह की गोली मारकर की गई हत्या के बाद आक्रोशित स्वजनों व ग्रामीणों द्वारा पटना-रांची राजमार्ग 31 को रजौली बाइपास चौक पर शव को रखकर जाम कर दिया गया था। राजमार्ग पर घंटों आवागमन बाधित रहा था। इस दौरान कई वाहनों के शीशे तोड़े गए थे। सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया। करीब 4 घंटे हाइवे अस्त-व्यस्त रहा था। पुलिस ने सड़क जाम, तोड़फोड़ व आगजनी करने में मामले में अलग से प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें धीरज कुमार, अंकुल भोगता, रीकेश कुमार, लक्ष्मण पासवान, प्रिस कुमार, रितेश कुमार, धीरू सिंह, चंद्रशेखर कुमार, शिवम कुमार, बिट्टू कुमार, बिट्टू सिंह व अन्य अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है। फिलहाल, इस मामले में किसी कि गिरफ्तारी नहीं हुई है।

----------------

पुलिस गिरफ्त से बदमाशा को छुड़ाने में छतनी गांव के 49 लोगों पर प्राथमिकी

थाना क्षेत्र के धमनी पंचायत के छतनी गांव में शुक्रवार को पुलिस व पब्लिक के बीच हुई झड़प और पुलिस अभिरक्षा से एक बदमाश को छुड़ाकर भगाने के मामले में गांव के 44 लोगों को आरोपिता किया गया है। पुलिस ने छतनी गांव के मंटू कुमार, संजय कुमार, संजय की पत्नी, रेखा देवी, महिद्र की पत्नी, श्रवण कुमार, सुनील की पत्नी, किशोरी यादव, दिलीप यादव, अरविद यादव, राजो यादव, केवल यादव, सुकलदेव राम, कृष्ण की पत्नी, विजय राम, कैलू यादव, श्री यादव, अशोक यादव, सुबोध यादव कुल 19 को नामजद और 25 से 30 अज्ञात को आरोपित किया है। बताते चलें कि शुक्रवार को लोमष ऋषि पहाड़ के समीप रामयतन सिंह को गोली मारने की वारदात हुई थी। गश्ती कर रहे एएसआइ निरंजन कुमार को दूरभाष पर सूचना मिली कि 2 व्यक्ति गोली मारकर मोटरसाइकिल से धमनी की ओर भाग रहे है। सूचना मिलते ही तुरंत धमनी की ओर बढ़ा और धमनी पथ पर मोटरसाइकिल चेकिग करने लगे। अचानक एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति तेज रफ्तार में आते दिखे। रोकने का इशारा किया तो एक व्यक्ति बाइक पटक कर भागने लगा। जबकि दूसरे को पुलिस ने पकड़ लिया। भागे ब्यक्ति को पुलिस के जवान पकड़ने कब लिए पीछा कर रहे थे तभी छतनी गांव के 50 से 60 संख्या में रहे महिला व पुरुष पुलिस गाड़ी के नजदीक पहुंचे और पुलिस अभिरक्षा में रहे छतनी गांव के कृष्ण यादव के पुत्र मंटू कुमार को जबरन पुलिस से छुड़ाकर साथ लेते गए।

chat bot
आपका साथी