महिला मजदूर की मौत के बाद जांच के लिए पहुंची टीम

नवादा थाना क्षेत्र के सवैयाटांड़ पंचायत के चटकरी स्थित शारदा अभ्रक खदान पर शुक्रवार की शाम चाल धंसने से एक महिला की मौत के बाद शनिवार को मामले की जांच करने टीम पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:12 PM (IST)
महिला मजदूर की मौत के बाद जांच के लिए पहुंची टीम
महिला मजदूर की मौत के बाद जांच के लिए पहुंची टीम

नवादा : थाना क्षेत्र के सवैयाटांड़ पंचायत के चटकरी स्थित शारदा अभ्रक खदान पर शुक्रवार की शाम चाल धंसने से एक महिला की मौत के बाद शनिवार को मामले की जांच करने टीम पहुंची।

बीडीओ प्रेम सागर मिश्र, थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी एसटीएफ जवानों के साथ चटकरी पहुंचे। अधिकारियों ने शुक्रवार की शाम घटी घटना को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि व अभ्रक खदान पर अभ्रक चुनने वाली महिलाओं से पूछताछ की। हालांकि पूछताछ के दौरान अभ्रक खदान पर काम कर रही महिलाओं ने बताया कि शुक्रवार की शाम अभ्रक का चाल धंसने से झारखंड के कोडरमा जिले के सतगावां थाना क्षेत्र के कोठियार पंचायत के खजुरिया गांव निवासी 37 वर्षीय वार्ड सदस्य शकुंतला देवी की मौत हो गई थी। वहीं एक अन्य महिला घायल हुई थी। हालांकि चाल धंसने से 4 अन्य लोगों के दबे होने की सूचना मिली थी बस अफवाह थी।

थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने सतगावां थाना प्रभारी से बात कर मृतक महिला के शव को रजौली पुलिस को सौंपने की बात कही। सतगावां थाना प्रभारी ने हालांकि इसकी पहल भी की। मृतक के परिजनों से बात कर उसके शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा। जिसके बाद परिजन तैयार तो हुए, लेकिन समाचार लिखे जाने तक पोस्टमार्टम के लिए शव रजौली नहीं आ सकी थी। उपस्थित दर्जनों महिला मजदूरों ने बताया कि मृतक शकुंतला देवी प्रतिदिन अपने घर से अभ्रक चुनने शारदा अभ्रक खदान पर आती थी। उस गांव से दर्जनों महिला-पुरुष अभ्रक चुनने के लिए खदान पर आते हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि समाचार लिखे जाने तक मृतक के परिजनों द्वारा रजौली थाने को कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया था। थानाध्यक्ष ने कहा कि मृतक महिला के शव को रजौली मंगाने की पूरी कोशिश की जा रही है। शव आने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा जाएगा। मृतक के परिजनों द्वारा लिखित आवेदन दिए जाने के बाद खनन माफियाओं पर प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी