कोरोना से बचाव का कवच है देश की वैक्सीन : विवेक

नवादा कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन कवच के रूप में कार्य कर रही है। यह विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है। देशभर में भाजपा सांसद आगामी 10 जुलाई तक टीकाकरण प्रोत्साहन के लिए गांवों में जाकर जागरूकता अभियान चला रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 11:24 PM (IST)
कोरोना से बचाव का कवच है देश की वैक्सीन : विवेक
कोरोना से बचाव का कवच है देश की वैक्सीन : विवेक

नवादा : : कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन कवच के रूप में कार्य कर रही है। यह विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है। देशभर में भाजपा सांसद आगामी 10 जुलाई तक टीकाकरण प्रोत्साहन के लिए गांवों में जाकर जागरूकता अभियान चला रहे हैं। टीका को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियों निरंतर विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही है। लेकिन यहां का निर्मित वैक्सीन में किसी प्रकार का साइड इफेक्ट नहीं है। लोग बेहिचक सेंटर पर पहुंचे और वैक्सीन लेकर सुरक्षित हो जाएं। उक्त बातें सोमवार को नारदीगंज प्रखंड के गोत्रायण गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आयोजित कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान में भाजपा के राज्य सभा सदस्य विवेक ठाकुर ने कही।

श्रीठाकुर ने कहा पीएम मोदी ने कोरोना काल में गरीब जनता के बीच अनाज की व्यवस्था किया, ताकि लोग भूखे नहीं मरे। आज प्रधानमंत्री भारत के गरीब जनता के लिए मुफ्त टीकाकरण में लगे हुए हैं। वैक्सीनेशन के प्रति शुरू से ही विपक्ष का रवैया नकारात्मक रहा है। ग्रामीण सोहन प्रसाद के सवाल पर श्रीठाकुर ने साफ कर दिया कि गर्भवती महिला को वैक्सीन लेने पर कोई दिक्कत नहीं होगी।

टीकाकरण केंद्र का लिया जायजा

- ांसद गांव में संचालित वैक्सीनेशन सेंटर पर भी गए। चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों से मिलकर टीकारकरण के बारे में विस्तृत जानकारी ली। डॉ विमलेन्द्र कुमार, डॉ इन्द्रदेव प्रसाद, डॉ नीरज भारती, एएनएम रिकी कुमारी, गिरजा कुमारी ने बताया कि वैक्सीन का 15 भाइल उपलब्ध कराया गया है। लोगों में जागरूकता बनी है, लोग सेंटर पर पहुंच रहे हैं, उन्हें आधार से जोड़कर वैक्सीन देने का काम चल रह है। डा इंद्रदेव कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में 139 लोगों ने टीकाकरण कराया।

बरियो में किया मातमपूर्सी

-सांसद श्री ठाकुर बरियो गांव में सरयु प्रसाद के आवास पर पहुंचे और शोक संतप्त परिवारों से मिलकर ढांढस बंधाया। उसके बाद ओढ़नपुर गांव में भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय कुमार के आवास पर पहुंचे। कुछ दिनों पूर्व उनकी चिकित्सक बहू का निधन नोएडा में कोविड से हो गया था। उन्होंने अपनी संवेदना जताई। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह, गोविदपुर जिला संयोजक अनिल मेहता आदि मौजूद रहे।

नवादा में किया पौधारोपण

नवादा : सांसद विवेक ठाकुर ने सदर प्रखंड परिसर में पौधारोपण किया। उन्होंने कहा कि बलिदान दिवस पर पौधारोपण का देशव्यापी अभियान भाजपा द्वारा चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में पौधा लगाया गया। पौधारोपण के वक्त एसपी डीएस सांवलाराम भी मौजूद थीं। मौके पर भाजपा नेता डॉ विनय कुमार, पूर्व प्रमुख विजेंद्र सिंह, मिथिलेश् पासवान भी मौजूद थे।

--------------

राहुल को बताया फेल लीडर

- नवादा के न्यू एरिया में प्रेस से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी फेल लीडर हैं। उनकी पार्टी भी अब फेल हो चुकी है। उनका एक ही काम रह गया है सरकार को बदनाम करना, लेकिन उनपर अब कोई यकीन करने को तैयार नहीं है। एक सवाल पर कहा कि अच्छा हुआ कम से कम तेजस्वी व तेज प्रताप ने विदेशी ही सही कोरोना टीका ले लिया।

chat bot
आपका साथी