टीकाकरण को सफल बनाने के उद्देश्य से विभागों को दिए गए लक्ष्य

नवादा। जिले में कोविड टीकाकरण अभियान के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए नित्य अभियान चलाया जा रहा है। टीकाकरण केंद्रों के अलावा घर-घर जाकर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य कर्मी घूम-घूमकर जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए अभियान चला रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:34 PM (IST)
टीकाकरण को सफल बनाने के उद्देश्य से विभागों को दिए गए लक्ष्य
टीकाकरण को सफल बनाने के उद्देश्य से विभागों को दिए गए लक्ष्य

नवादा। जिले में कोविड टीकाकरण अभियान के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए नित्य अभियान चलाया जा रहा है। टीकाकरण केंद्रों के अलावा घर-घर जाकर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य कर्मी घूम-घूमकर जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए अभियान चला रहे हैं। प्रतिदिन दस हजार लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। इस महीने के अंत तक 75 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का प्रयास चल रहा है। इसे लेकर 28 अक्टूबर को जिले में टीकाकरण महा अभियान चलाया जाएगा। इसकी सफलता को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

डीएम ने कहा कि सभी विभाग के अधिकारी समन्वय बनाकर काम करें तो आसानी से लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, आइसीडीएस, जीविका, कल्याण, कोऑपरेटिव, आपूर्ति आदि विभागों को दस-दस हजार टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया। डीएम ने कहा कि महा अभियान के दौरान वैसे लोगों को खोजकर टीका लगाया जाएगा, जिन्होंने अबतक टीका नहीं लिया है। उस दिन सुबह पांच बजे से सभी विभाग कार्यशील हो जाएंगे और अपने लक्ष्य के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि दीपावली और छठ पर्व में आने वाले व्यक्तियों पर स्थानीय लोग भी नजर रखें। ऐसे सभी व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। साथ ही जो व्यक्ति टीका नहीं लगाए हैं, उन्हें प्राथमिकता के तौर पर टीका लगाया जाएगा। इससे नवादा जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो जाएगा।

जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में 27 अक्टूबर को चार बजे समाहरणालय के सभाकक्ष में जिले के धर्म गुरुओं की एक आवश्यक बैठक बुलाई गई है। धर्मगुरु भी शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने में अपेक्षित सहयोग करेंगे। डीडीसी वैभव चौधरी ने कहा कि प्रथम टीका लेने के उपरांत 84 दिनों के बाद दूसरा टीका भी लगा लें।

chat bot
आपका साथी