राशन कार्ड का आवेदन फॉर्म जमा करने पर रोक

नवादा। अकबरपुर : प्रखंड मुख्यालय में राशन कार्ड का आवेदन जमा करने पहुंची ग्राम पंचायत फरहा की महिलाओं को दिनभर कड़ी धूप में लाइन में खड़ा रहना पड़ा। बुधवार को खोले गए काउंटर पर इस कदर अफरातफरी का माहौल रहा कि कई आवेदकों का आवेदन जमा करने के पहले ही फट गया। खासकर गर्भवती महिलाएं, वृद्ध महिलाएं परेशान होती रही। वहीं कई महिलाएं अपने मासूम बच्चे को गोद में लिए आई थी। भीड़ के कारण प्रखंड कार्यालय द्वारा थाना को सूचना देकर पुलिस बुलानी पड़ी। तो कई महिलाओं ने आपस में एक दूसरे लड़ाई झगड़ा करने लगी।

इधर विधि व्यवस्था बिगड़ते देख प्रखंड विकास पदाधिकारी ने त्यौहार को देखते हुए मुहर्रम और दुर्गा पूजा तक माइक से अनाउंस करते हुए राशन कार्ड के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने से रोक लगा दिया गया। जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. नौशाद आलम सिद्दीकी ने कहा कि इस महीने में मुहर्रम और अगले महीने में दुर्गा पूजा है, जिसके चलते पुलिस और प्रशासन को विधि व्यवस्था को देखने के लिए जगह-जगह पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस प्रशासन को तैनाती की जाती है। इधर अगर राशन कार्ड का फॉर्म जमा होते रहा तो आए दिन किसी न किसी के साथ झगड़ा झंझट होना लाजमी है। इसी तरह अगले साल भी झगड़ा झंझट के कारण एक युवक की जान आरटीपीएस काउंटर पर चली गई थी। जिससे लोगों को भारी परेशानी उठाना पड़ा। इसी को देखते हुए दुर्गा पूजा तक राशन कार्ड का आवेदन फॉर्म जमा पर रोक लगा दी गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.