प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद नारदीगंज में बंद हुई दुकानें

नारदीगंज में लॉकडाउन बेअसर दिखा। सुबह होते ही आवश्यक दुकानें के अलावा अन्य दुकानें भी पूर्व की भांति खुली रहीं। सामान्य दिनों की तरह पान गुटखा कपड़ा चाय नाश्ता की दुकानें खुली रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 01:36 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:10 AM (IST)
प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद नारदीगंज में बंद हुई दुकानें
प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद नारदीगंज में बंद हुई दुकानें

नवादा । नारदीगंज में लॉकडाउन बेअसर दिखा। सुबह होते ही आवश्यक दुकानें के अलावा अन्य दुकानें भी पूर्व की भांति खुली रहीं। सामान्य दिनों की तरह पान, गुटखा, कपड़ा, चाय, नाश्ता की दुकानें खुली रहीं। लोग अपनी आवश्यकता के अनुसार खरीदारी भी की। दोपहर को बीडीओ राजीव रंजन, जेएसएस दिनेश कुमार ने नारदीगंज बाजार में दुकान को बंद कराया। ध्वनि वितस्तारक यंत्र के माध्यम से लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश दिया। कहा गया कि लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद बाजार की आवश्यक दुकानें के अलावा अन्य दुकान बंद हो गई।

---------

वारिसलीगंज में नियमों का पूरा पालन

संसू, वारिसलीगंज : जिले भर में बढ़ते कोरोनावायरस के प्रकोप को लेकर तीन दिनों के लाक डाउन की घोषणा के तहत वारिसलीगंज में व्यापक असर देखा गया। जिला प्रशासन द्वारा 10 से 12 जुलाई तक लॉकडाउन के पहला दिन शनिवार को बाजार की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। नाग पंचमी पर्व के दिन भी वारिसलीगंज बाजार में लॉक डाउन का व्यापक असर देखने को मिला। बंदी के दौरान बाइक छोड़कर सभी प्रकार के यात्री वाहन बंद रहे। जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों की संख्या बाजार में नगण्य रही। बाजार में दवा दुकान, सब्जी दुकान, किराना दुकान के अलावा सभी दुकान को दुकानदारो ने स्वत: बाद रखा। कुछ दुकानदार ग्राहक आने के बाद दुकान खोल कर सामान देते भी देखे गए। बता दें कि लॉकडाउन से पूर्व स्थानीय प्रशासन द्वारा मास्क नहीं पहने के कई आरोपी दुकानदारों का दुकान सील कर दिया गया है। शनिवार को भी लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क पहने बाजार में चक्कर लगा रहे हैं 36 लोगों से प्रखंड विकास पदाधिकारी सत्य नारायण पंडित द्वारा जुर्माना राशि वसूल कर छोड़ा गया है।

---------

अकबरपुर में भी दुकानें रहीं बंद

संसू, अकबरपुर : लॉकडाउन का व्यापक असर अकबरपुर प्रखंड में देखने को मिला। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने को लेकर बीडीओ मो. नौशाद आलम सिद्धिकी, सीओ ओमप्रकाश भगत, एस आई सहरोज अख्तर पुलिस बल के साथ अकबरपुर बाजार का भ्रमण किया और लोगों से अपनी-अपनी दुकानें बंद रखने और बेवजह सड़क पर न निकालने की अपील किया। वहीं लॉकडाउन के दौरान वेवजह सड़कों पर घूमने वालो की जमकर क्लास लगाई। बीडीओ ने बताया कि तीन दिन लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दूध, किराना, फल और सब्जी की दुकानें निधारित समय पर ही खुलेगें।

chat bot
आपका साथी