सड़कों का अतिक्रमण न करें दुकानदार, होगी कार्रवाई

- सदर एसडीएम ने चैंबर ऑफ कॉमर्स संग की बैठक - शहर की साफ-सफाई पर भी विस्तार से हुई चर्चा। दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:40 AM (IST)
सड़कों का अतिक्रमण न करें दुकानदार, होगी कार्रवाई
सड़कों का अतिक्रमण न करें दुकानदार, होगी कार्रवाई

गया। नवादा सदर अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक की। जिसमें शहर में जाम की समस्या, कोरोना से बचाव और साफ-सफाई की व्यवस्था पर चर्चा की गई। एसडीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व शहर में एक व्यवस्था खड़ी की गई थी। जिसमें दुकानदारों का काफी अच्छा सहयोग मिलने लगा था। जिससे जाम की समस्या काफी हद तक समाप्त हुई थी। लेकिन एक बार फिर दुकानदार उन नियमों को भूल गए हैं। जिसके चलते पुन: शहर में जाम लगने लगा है। उन्होंने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने निर्धारित स्थान पर दुकान सजाएं। ऐसा देखा जाता है कि दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के तीन-चार फीट तक अवैध कब्जा करते हुए सामान सजाते हैं। सड़कों का अतिक्रमण होने से जाम की समस्या उत्पन्न होती है। इसलिए सड़कों का अतिक्रमण न करें।

-------------------

दो दिन बाद शुरू कर दी जाएगी कार्रवाई

- एसडीएम ने चैंबर के पदाधिकारियों से कहा कि आप सभी अपने-अपने स्तर पर दुकानदारों के साथ बैठक करें। उन्हें नियमों का पालन करने के लिए समझाएं। उन्होंने दो दिन की मोहलत देते हुए कहा कि प्रशासन का सहयोग करें। अन्यथा बाध्य होकर विधि सम्मत कार्रवाई करनी पड़ेगी।

-------------------

सफाई को लेकर दिए गए निर्देश

- एसडीएम ने नगर परिषद के अधिकारियों को मुकम्मल सफाई व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। चर्चा में बताया गया कि प्रत्येक वार्ड में दो-दो सफाईकर्मी दिए गए हैं। एसडीएम ने कहा कि उन सफाई कर्मियों को वार्ड स्तर पर फेरबदल करें। हर हालत में शहर चकाचक दिखना चाहिए। एसडीएम उमेश ने दुकानदारों से भी सहयोग की अपील की। कहा कि इधर-उधर कचरा न फेकें। शहर सुंदर दिखे, इसके लिए आमजनों का भी सहयोग अपेक्षित है।

--------------------

दिवंगत महासचिव को दी गई श्रद्धांजलि

- बैठक के अंत में चैंबर ऑफ कॉमर्स के दिवंगत महासचिव स्व. विजयभान सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। उपस्थित लोगों ने कहा कि उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है। बैठक में बीडीओ कुमार शैलेंद्र, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर नियाज अहमद, नगर थानाध्यक्ष टीएन तिवारी, बुंदेलखंड थानाध्यक्ष शहरयार खान, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद राजेश, राजीव कुमार सिन्हा, डॉ. ओमप्रकाश साहु, सत्येंद्र कुमार, संजय पासवान, मनोज वर्णवाल समेत कई अधिकारी व व्यवसायी उपस्थित थे।

-----------------------------

बॉक्स में

---------------------------

मास्क नहीं पहना तो सील होगी दुकान : एसडीएम

संस, नवादा : सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी तक टला नहीं है। कई राज्यों में इसका प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसलिए सतर्क रहने की जरुरत है। कोविड गाइडलाइन का हर हालत में पालन करना होगा। सभी दुकानदार अपनी दुकानों पर मास्क पहन कर रहें। ग्राहकों को बगैर मास्क पहने दुकान में प्रवेश नहीं करने दें। अपनी दुकानों पर मास्क की व्यवस्था रखें और अगर कोई बे मास्क आए तो उनसे निर्धारित शुल्क लेकर मास्क उपलब्ध कराएं। दुकानों में सैनिटाइजर रखें। अगर कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया तो दुकानों को एक बार फिर सील करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। एसडीएम ने कहा कि आमजनों की सतर्कता से ही इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है। एसडीएम ने कहा कि वाहन चालकों को भी नियमों के पालन करने की जरुरत है। क्षमता का 50 फीसद सीट पर ही यात्री ले जाएं। इससे अधिक यात्री पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। ओवरलोड पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी