स्टेट के ध्यानार्थ.पेज वन नवादा- नक्सलियों की सूचना पर रजौली व सिरदला के जंगलों में चला तलाशी अभियान

संवाद सहयोगी, रजौली : बिहार-झारखंड की सीमा से सटे जंगली इलाकों में नक्सलियों के होने स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 03:21 AM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 03:21 AM (IST)
स्टेट के ध्यानार्थ.पेज वन नवादा- नक्सलियों की सूचना पर रजौली व 
सिरदला के जंगलों में चला तलाशी अभियान
स्टेट के ध्यानार्थ.पेज वन नवादा- नक्सलियों की सूचना पर रजौली व सिरदला के जंगलों में चला तलाशी अभियान

संवाद सहयोगी, रजौली : बिहार-झारखंड की सीमा से सटे जंगली इलाकों में नक्सलियों के होने सूचना पर सोमवार को सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। एसटीएफ का विशेष दल रजौली व सिरदला के जंगलों को छान रहा तो सीआरपीएफ, एसटीएफ और एसएसबी के जवान जंगल के बाहरी सीमा पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि, देर शाम तक सुरक्षाबलों को कोई सफलता नहीं मिली थी। पहाड़ी और घने जंगल होने के चलते तलाशी में बाधा आ रही है।

बताया जाता है कि जिले के रजौली व सिरदला थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित हरदिया, सिरदला के खटांगी के इलाके में कुछ दिनों से नक्सलियों की चहलकदमी बढ़ी है। नक्सली संगठन के बड़े नेता घने जंगलों के बीच अपना ठिकाना बनाए हुए हैं। अपनी जमीन को मजबूत करने में लगे हुए हैं। नक्सलियों की सक्रियता के मद्देनजर रविवार सुबह से ही जंगलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। नक्सलियों और पुलिस के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा है। इस बार नक्सली भी लगातार पुलिस को चकमा दे रहे हैं। वह बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं।

एएसपी अभियान कुमार आलोक ने कहा कि नक्सलियों की हरेक गतिविधि पर सुरक्षाबल नजर गड़ाए हुए हैं।

विदित हो कि 18 सितंबर को एसटीएफ के अभियान दल के साथ हार्डकोर नक्सली प्रद्युम्न शर्मा से भानेखाप के मुरुकडुब्बा पहाड़ी पर मुठभेड़ हुआ था। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली थीं। नक्सली चकमा देकर भाग गया था।

chat bot
आपका साथी