रिकवरी रेट में सुधार जारी, अबतक 2815 हुए स्वस्थ

रिकवरी रेट में सुधार जारी, अबतक 2815 हुए स्वस्थ

नवादा कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच जिलेवासियों के लिए सुखद खबरें सामने आने लगी हैं। रिकवरी रेट में सुधार दर्ज होने लगा है। पिछले कुछ दिनों में रिकवरी रेट में पांच-छह फीसद ने उछाल मारी है और अभी जिले का रिकवरी रेट तकरीबन 82 फीसद पर पहुंच गया है।

JagranSun, 09 May 2021 12:15 AM (IST)

नवादा : कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच जिलेवासियों के लिए सुखद खबरें सामने आने लगी हैं। रिकवरी रेट में सुधार दर्ज होने लगा है। पिछले कुछ दिनों में रिकवरी रेट में पांच-छह फीसद ने उछाल मारी है और अभी जिले का रिकवरी रेट तकरीबन 82 फीसद पर पहुंच गया है। कोरोना से स्वस्थ होने वालों का सिलसिला चल पड़ा है। दूसरी लहर में 2815 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। जिससे लोगों को सुकून मिला है। हालांकि अभी भी जिले में 1312 केस एक्टिव है। जिसमें सबसे ज्यादा मामले नवादा सदर में है। शहर के कुछ मोहल्ले हॉट स्पॉट बने हुए हैं। लिहाजा अभी भी लोगों को काफी सतर्कता बरतने की जरुरत है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर में जिले में अबतक 4127 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 21 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

---------------

पिछले साल की तुलना में तेजी से फैल रहा संक्रमण

- पहली और दूसरी लहर को कुल मिलाकर देखें तो संक्रमितों का आंकड़ा 7881 पर पहुंच गया है। पहली लहर के पूरे काल में जहां 3754 जिलेवासी संक्रमित हुए थे। वहीं इस दूसरी लहर में 1 मार्च से अबतक 4127 लोग कोरोना की चपेट में आ गए। इस आंकड़े से सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में काफी तेजी से कोरोना ने पांव पसारा। मरने वालों के आंकड़े पर गौर करें तो इसमें भी वृद्धि हुई। पिछली लहर में 28 लोगों की जान गई। जबकि दूसरी लहर में डेढ़ महीने के अंतराल में ही 21 संक्रमितों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

----------------

अभी भी और सतर्क रहने की है आवश्यकता

- कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन को प्रभावी बनाए रखने के लिए प्रशासनिक स्तर लगातार कवायदें की जा रही हैं। नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानों को सील किया जा रहा है। मास्क के प्रति लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इन सारी बातों के बीच खुद को भी काफी सजग करने की जरुरत है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आमजनों का सहयोग काफी जरुरी है। इसलिए बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें। जरुरी होने पर घर से निकलें तो मास्क जरुर पहनें। शारीरिक दूरी का पालन करें। हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.