नवादा के काशीचक प्रखंड का रेबरा व सुभानपुर पंचायत शत-प्रतिशत वैक्सीनेट घोषित

नवादा। काशीचक प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत रेबरा-जगदीशपुर एवं ग्राम पंचायत सुभानपुर के 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन किए जाने पर प्रखंड के रेबरा व सुभानपुर गांव में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में बीडीओ रवि जी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अभिषेक राज तथा पंचायत के मुखिया क्रमश शंकर कुमार व मनोज कुमार को डीडीसी विकास वैभव ने स्वास्थ्य विभाग का प्रमाणपत्र व गुलदस्ता देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 11:44 PM (IST)
नवादा के काशीचक प्रखंड का रेबरा व सुभानपुर पंचायत शत-प्रतिशत वैक्सीनेट घोषित
नवादा के काशीचक प्रखंड का रेबरा व सुभानपुर पंचायत शत-प्रतिशत वैक्सीनेट घोषित

नवादा। काशीचक प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत रेबरा-जगदीशपुर एवं ग्राम पंचायत सुभानपुर के 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन किए जाने पर प्रखंड के रेबरा व सुभानपुर गांव में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में बीडीओ रवि जी, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अभिषेक राज तथा पंचायत के मुखिया क्रमश: शंकर कुमार व मनोज कुमार को डीडीसी विकास वैभव ने स्वास्थ्य विभाग का प्रमाणपत्र व गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर एसडीओ उमेश कुमार भारती, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार ने भी उपस्थिति दर्ज कराई । इस मौके पर डीडीसी ने रेबरा गांव में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रखंड के अन्य पंचायतों के मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधियों को भी उक्त दोनों पंचायत के मुखियाजी से सीख लेनी चाहिए। जबकि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि वैक्सीनेशन के इस अभियान में पदाधिकारीगण, मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधियों का सहयोग मिलने से सफलता प्राप्त हुई। मौके पर मुखिया शंकर कुमार, मुखिया मनोज कुमार, शिक्षक संजय कुमार, जदयू नेता अभय शंकर धीरज समेत दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे। बताया गया कि दोनों पंचायत में 5 हजार से अधिक लोगों को कोविड का टीका दिया जा चुका है। इस उपलब्धि में स्थानीय बीडीओ रवि जी की भूमिका प्रशंसनीय बताई गई।

आज प्रखंड के पांच केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन : रजौली प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को पांच सेंटरों पर कोविड-19 वैक्सीन दिया जाएगा। पीएचसी मैनेजर सुदर्शन कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को अमावां स्वास्थ्य उपकेंद्र पर दो टीमें रहेगी। एएनएम कंचन कुमारी,मृदुला कुमारी,सुधा कुमारी व रीना कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर रवि कुमार व फार्मासिस्ट अमित कुमार के द्वारा,सिमरकोल आंगनबाड़ी केन्द्र में एएनएम पिकी कुमारी व सुनीता कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर ललित कुमार के द्वारा,टकुआटांड़ सतीस्थान आंगनबाड़ी केंद्र में एएनएम बिनीता कुमारी व सरोज कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर रौशन कुमार के द्वारा,भुसरी पंचायत भवन में एएनएम राधिका कुमारी व प्रेमलता कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर सनोज कुमार के द्वारा एवं इंटर स्कूल रजौली में एएनएम शकुंतला कुमारी व नीलम कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर शशिकांत कुमार के द्वारा कोविड-19 वैक्सीन कार्य किया जाएगा। वहीं जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को 45 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन कीट के माध्यम से किया गया। जिसमें सभी लोग कोरोना मुक्त पाए गए। साथ ही 30 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया।

chat bot
आपका साथी