जिले के राहुल वर्मा की फिल्म 'ललक' ने जीता अवार्ड

नवादा के राहुल वर्मा ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर यह साबित कर दिया कि मेहनत और विश्वास से कठिन चीजों को भी हासिल किया जा सकता है। दरअसल उनकी फिल्म ललक अमेरिका में आयोजित होने वाले द् सीन फिल्म फेस्टिवल के लिए चयनित की गई थी। इस फिल्म फेस्टिवल के लिए भारत से दो फिल्मों का चयन किया गया था। अलग-अलग देशों से फिल्मों का चयन प्रदर्शन के लिए हुआ था। बेस्ट फिल्म के अवार्ड के लिए लाइव वोटिग की प्रक्रिया रखी गई थी। इस प्रतियोगिता में राहुल वर्मा की फिल्म ललक को सबसे ज्यादा वोट मिले। 1500 वोटों के अंतर से राहुल ने बाजी मार ली और बेस्ट फिल्म का अवार्ड इंडिया की झोली में आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 10:45 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 06:15 AM (IST)
जिले के राहुल वर्मा की फिल्म 'ललक' ने जीता अवार्ड
जिले के राहुल वर्मा की फिल्म 'ललक' ने जीता अवार्ड

नवादा के राहुल वर्मा ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर यह साबित कर दिया कि मेहनत और विश्वास से कठिन चीजों को भी हासिल किया जा सकता है। दरअसल, उनकी फिल्म 'ललक' अमेरिका में आयोजित होने वाले 'द् सीन फिल्म फेस्टिवल' के लिए चयनित की गई थी। इस फिल्म फेस्टिवल के लिए भारत से दो फिल्मों का चयन किया गया था। अलग-अलग देशों से फिल्मों का चयन प्रदर्शन के लिए हुआ था। बेस्ट फिल्म के अवार्ड के लिए लाइव वोटिग की प्रक्रिया रखी गई थी। इस प्रतियोगिता में राहुल वर्मा की फिल्म 'ललक' को सबसे ज्यादा वोट मिले। 1500 वोटों के अंतर से राहुल ने बाजी मार ली और बेस्ट फिल्म का अवार्ड इंडिया की झोली में आ गया।

राहुल वर्मा ने इस उपलब्धि के लिए जिलेवासियों को धन्यवाद दिया। उनका कहना है कि यह जीत भारत की है। उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर मोहम्मद कामरान के अलावा नवादा के सांसद चंदन सिंह को भी धन्यवाद दिया। वोटिग के दौरान सभी लोगों ने मिलकर इस फिल्म को जिताने की भरपूर कोशिश की और आखिरकार ये कोशिश रंग लाई। फिल्म फेस्टिवल का आयोजन अमेरिका के वाशिगटन डीसी में अक्टूबर में होगा, जिसमें राहुल को सम्मानित किया जाएगा।

----------------------

शिक्षा पर आधारित है फिल्म 'ललक'

- निर्देशक सह अभिनेता राहुल वर्मा ने बताया कि उनकी फिल्म 'ललक' शिक्षा पर आधारित है। फिल्म के बारे में बताया कि एक बच्चे के पास काफी हुनर और टैलेंट है। उसे कुछ भी मिल जाए तो वह उसे कर लेता है, लेकिन उसके पास साधन नहीं होता है। कचरा उठाया करता था। उसमें कुछ करने की ललक थी और एक दिन उसकी पेंटिग विदेशों में छा गई। एक शख्स उसके जीवन में आया और उसकी पेंटिग की तस्वीर लेकर विदेश भेज दिया। जिसके बाद उसकी पेंटिग छा गई। उसकी पढ़ाई का खर्च अंतरराष्ट्रीय कंपनी देने लगी, जिसके बाद वह बड़ा अफसर बन जाता है। इस फिल्म के जरिए बच्चों में कुछ करने की ललक और प्रतिभा को उभारा गया है। राहुल ने उस फिल्म में खुद बच्चे के अफसर बनने पर डीएसपी का किरदार निभाया है। उन्हें पिछले दिनों औरंगाबाद में आयोजित एक समारोह में इस फिल्म 'ललक' के लिए बेस्ट यूथ डायरेक्टर के तौर पर सम्मानित किया गया था। बॉलीवुड के चर्चित कलाकार अखिलेंद्र मिश्रा ने उन्हें सम्मानित किया था।

---------------------

विपरीत परिस्थितियों में राहुल ने हासिल किया मुकाम :

-राहुल वर्मा नगर के पार नवादा मोहल्ला निवासी अशोक कुमार वर्मा के पुत्र हैं। कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। राहुल के पिता अपने शुरुआती जीवन में कैसेट की छोटी-सी दुकान चलाते थे। फिलहाल, केबल ऑपरेटर हैं। माता रेखा वर्मा गृहिणी के साथ ही ब्यूटी पॉर्लर संचालक हैं। विपरित परिस्थितियों के बीच अपने घर-परिवार का साथ मिलने पर राहुल ने सिने क्षेत्र को अपना कॅरियर चुना और एक मुकाम हासिल किया।

chat bot
आपका साथी