सांड के आतंक से लोग परेशान, दो को पहुंचा चुका अस्पताल

नवादा गुरुवार की सुबह ब्लॉक रोड में बेलगाम एक सांड ने रजौली के सतगीर गांव के कुंज बिहारी यादव पर वार कर उन्हें जमीन पर पटक दिया। जिससे वे घायल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:28 PM (IST)
सांड के आतंक से लोग परेशान, दो को पहुंचा चुका अस्पताल
सांड के आतंक से लोग परेशान, दो को पहुंचा चुका अस्पताल

नवादा : गुरुवार की सुबह ब्लॉक रोड में बेलगाम एक सांड ने रजौली के सतगीर गांव के कुंज बिहारी यादव पर वार कर उन्हें जमीन पर पटक दिया। जिससे वे घायल हो गए। सांड द्वारा अचानक हमला कर दिए जाने से आसपास के लोग देखते रह गए। सांड के वहां से हटते ही आसपास खड़े लोग घायल बुजुर्ग के पास पहुंचे और खून से लथपथ हालत में उन्हें उठाकर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक डॉ राघवेंद्र भारती ने प्राथमिक उपचार कर उसकी गंभीर स्थिति को देखते सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया। आसपास खड़े लोगों ने बताया कि घायल बुजुर्ग सांड के बगल से गुजर रहे थे, तभी अचानक उन्हें उठाकर सीधा सड़क पर पटक दिया। जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। गौरतलब है, कि 2 दिन पूर्व गोपाल नगर निवासी पप्पू सिंह को सांड ने बीच सड़क पर पटक दिया था। जिससे उनके कानों से खून बहना शुरु हो गया था। इलाज के दौरान रजौली से सदर अस्पताल नवादा और नवादा से पटना रेफर कर दिया गया। पटना के रुबन हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। जहां हालत नाजुक बनी हुई है। सांड के इस रूप से लोग डरे-सहमे हुए हैं। कोई उसे नियंत्रण करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। लोगों ने पुलिस, वन विभाग और पशुपालन विभाग को जानकारी दी गई है, लेकिन सांड को नियंत्रित करने को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। जिससे लोगों की चिताएं और बढ़ गई है।

वज्रपात से युवक की मौत : रोह थाना क्षेत्र के मरूई पंचायत के राय नगर में एक युवक धान का बिचड़ा तैयार करने के लिए हल-बैल से खेत जोत रहा था। उसी समय बारिश के साथ वज्रपात हुई। जिससे खेत जोत रहे 30 वर्षीय महेश राजवंशी की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। मृतक गोविदपुर थाना क्षेत्र के पहरैठा गांव का निवासी था। इस समय ससुराल आया हुआ था। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है। वहीं घटना के बाद गांव में मातम छा गया है। इस घटना में एक बैल भी बुरी तरह जख्मी हो गया है। मुखिया प्रतिनिधि जयकरण यादव ने बताया कि मृतक के परिजन को कबीर अंत्येष्टी योजना की 3 हजार व परिवारिक लाभ के रूप में मृतक के परिजन को 20 हजार रुपये उपलब्ध करा दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी