दो मिनट का मौन रख कोरोना महामारी में बिछुड़े लोगों को दी श्रद्धांजलि

नवादा कोरोना से मृत लोगों के स्वजनों के साथ पूरा नवादा खड़ा दिखा। सोमवार को दिन में 11 बजे जिलेवासियों ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:32 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:32 AM (IST)
दो मिनट का मौन रख कोरोना महामारी में बिछुड़े लोगों को दी श्रद्धांजलि
दो मिनट का मौन रख कोरोना महामारी में बिछुड़े लोगों को दी श्रद्धांजलि

नवादा : कोरोना से मृत लोगों के स्वजनों के साथ पूरा नवादा खड़ा दिखा। सोमवार को दिन में 11 बजे जिलेवासियों ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। साथ ही कोरोना से पीड़ित लोगों के स्वस्थ होने की कामना की। दैनिक जागरण की इस पहल से जुड़ कर लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। समाहरणालय परिसर में डीएम यश पाल मीणा की अध्यक्षता में शोकसभा का आयोजन किया गया। डीएम ने शोक संदेश पढ़कर संवेदना प्रकट की। मौके पर जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवास, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अर्चना भारती, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, आपदा शाखा प्रभारी विश्वजीत कुमार, एनआइसी डीआइओ राजीव कुमार समेत समाहरणालय संवर्ग के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे। अनुमंडल कार्यालय में सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, प्रखंड कार्यालय में बीडीओ कुमार शैलेंद्र की अध्यक्षता में शोकसभा आयोजित हुआ। वहीं पुरानी कचहरी रोड में सुरेश सिंह के नेतृत्व में आसपास के दुकानदारों ने मौन रख दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। सोनारपट्टी रोड में जेवर कारोबारियों ने दुकान के बाहर खड़े होकर मौन धारण किया। बजरंग दल कार्यालय में जितेंद्र कुमार जीतू के नेतृत्व में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। गौरतलब है कि कोरोना महामारी से बड़ी संख्या में अपने लोग हमसे बिछुड़ गए। कई लोगों का अंतिम संस्कार भी विधि विधान से नहीं हो सका। ऐसे में दैनिक जागरण की पहल पर नवादावासी बिछुड़े लोगों के परिवार के साथ खड़े हुए।

दो मिनट पकरीबरावां हुआ मौन, कोविड-19 से मृत अपनों को दी श्रद्धांजलि : पकरीबरावां पुलिस अनुमंडल कार्यालय एवं पकरीबरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित गांव से लेकर शहर तक कई स्थानों पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। पुलिस अनुमंडल कार्यालय के समीप प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्षा पंकज कुमार एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉक्टर जुबेर की अध्यक्षता में दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी गई। जबकि अब भी बीमार लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की गई। आयोजन में अंचलाधिकारी राहुल शुक्रान्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार, प्रमुख प्रतिनिधि मनोज कुमार, उपप्रमुख दिनेश सिंह, डॉ. जुबैर, बीएचम विश्वजीत देवगन, डॉ. संजीत कुमार, दानी प्रसाद, सुनील कुमार, प्रभात कुमार, पंकज कुमार केयर इंडिया, एरुरी मुखिया कृष्णनन्दन प्रसाद, गुलनी मुखिया मनोज चौरसिया, समाजसेवी सह जदयू नेता राजेश कुमार, युवा जदयू नेता रूपेश कुमार, जदयू नेता आनंद सम्राट कुशवाहा, आशो पासवान, मो. सलमान खुर्शीद, मो. जाबेद, प्रकाश यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए पूर्व विधायक

हिसुआ : सर्वधर्म प्रार्थना सभा में पूर्व विधायक अनिल सिंह ने कोरोना काल में असमय मौत के शिकार हुए लोगों को पुष्पांजलि अर्पित किया। इसके अलावा सीपीआई नेता पारसनाथ कुमार, भाजपा के नरहट प्रखंड के पूर्व अध्यक्ष संजय कुमार उर्फ मांगो सिंह, पवन गुप्ता, जितेंद्र आर्यन, विद्यार्थी परिषद के रौशन कुमार, ज्ञान प्रकाश, धीरज कुमार, रोहित कुमार,मुन्ना कुमार, अभिषेक कुमार, रोहित कुमार,और हिसुआ अंचलाधिकारी नीतीश कुमार सहित दर्जनों लोगों ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा में भाग लिया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। कार्यक्रम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हिसुआ में आयोजित किया गया था।

विधायक सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि : वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के कई स्थानों पर कोरोना दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। दो मिनट का मौन धारण कर प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों, सामाजिक राजनैतिक कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों ने श्रद्धांजलि दी। जबकि संक्रमण का शिकार होकर जूझ रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की गई। वारिसलीगंज प्रखंड कार्यालय स्थित स्वतंत्रता सेनानी स्मारक स्थल के पास विधायक अरुणा देवी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बीसीएम रेणुका कुमारी, थाना परिसर में मुंशी चंदन कुमार, मकनपुर गांव में शिक्षक नवलेश कुमार के नेतृत्व में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीओ सत्यनारायण पंडित, सीओ उदय प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि राम सकल सिंह, शैलेंद्र कुमार शर्मा, मुखिया राज कुमार सिंह, शिक्षाविद डॉ गोविद जी तिवारी, पूर्व वार्ड पार्षद संजय सिंह, अधिवक्ता चंद्रमौली शर्मा, राजद के जिला महासचिव सुरेंद्र यादव, पपु चौधरी, विकास कुमार, पंसस ललन कुमार, कारू साव आदि मौजूद थे। वारिसलीगंज बाजार में व्यवसायी वर्ग ने समाजसेवी दीपक कुमार वर्णवाल के नेतृत्व में वार्ड संख्या 09 तथा शिक्षक श्रीकांत कुमार के नेतृत्व में बाजार के जयप्रकाश चौक पर लोगों ने दो मिनट का मौन रखा।

कोरोना से मृत्यु हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए मौन धारण रखते हुए : सर्वधर्म प्रार्थना सभा में ओडो गांव में आभालिगम शिव मंदिर परिसर में सामाजिक कार्यकर्ता सह पूर्व मुखिया अरविन्द मिश्र की अध्यक्षता में कोरोना से मृतात्माओं के प्रति दो कैंडिल जलाकर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित किया।इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता सह पूर्व मुखिया श्री मिश्रा ने कहा कोरोना वायरस के संक्रमण से देश के वैज्ञानिकों, चिकित्सकों, पत्रकारों समेत अन्य विभूतियों के अलावा आमलोग भी चपेट में आ गये, और असमय काल के गाल में समा गये, इनलोगों के निधन से हम सभी लोग काफी मर्माहत है।जिसकी भरपाई सम्भव नहीं है। इस दु:खद बेला में उन सभी मृतात्माओं के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर संवेदना प्रकट किया जाता है, ताकि मृतात्माओं को शांति प्रदान हो सके। मौके पर जदयू नेता अर्जुन यादव,सुदामा पासवान, विष्णु बल्लभ पांडेय,कृष्ण वल्लभ पांडेय,उदय पांडेय,कौशल किशोर पांडेय,श्याम सुंदर कुमार,गोरेलाल रविदास,गौतम कुमार चंद्रवंशी समेत अन्य लोगों ने भागीदारी निभाई, और संवेदना व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी