गुंडा पंजी में नामित लोगों की थाने में कराई गई परेड

नवादा बकरीद पर्व को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिले के विभिन्न थानों में गुंडा परेड कराया गया। एसपी धूरत सयाली सावलाराम के निर्देश पर वरीय पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में यह परेड कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:32 PM (IST)
गुंडा पंजी में नामित लोगों की थाने में कराई गई परेड
गुंडा पंजी में नामित लोगों की थाने में कराई गई परेड

नवादा : बकरीद पर्व को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिले के विभिन्न थानों में गुंडा परेड कराया गया। एसपी धूरत सयाली सावलाराम के निर्देश पर वरीय पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में यह परेड कराया गया। इसके माध्यम से संदेश दिया गया कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है। अकबरपुर थाना में रजौली एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय की उपस्थिति में गुंडा परेड कराया गया। गुंडा पंजी में शामिल असमाजिक तत्वों ने परेड किया। ऐसे लोगों के नामों का भौतिक सत्यापन करते हुए उनके आचरण की भी जांच की गई। परेड में अकबरपुर थाना क्षेत्र के लगभग दो दर्जन से अधिक दागी उपस्थित हुए। इस दौरान अधिकारियों ने दागी व्यक्तियों को सही तरीके से जीवन जीने की सलाह दी। उन्हें बताया गया है अच्छे चाल-चलन पर गुंडा पंजी से नाम हटाया भी जा सकता है। थानाध्यक्ष को अपराध के ग्राफ को कम करने के लिए असामाजिक तत्वों की पहचान कर गुंडा पंजी तैयार करने का निर्देश जा रहा है। इस गुंडा पंजी में शराबी, शराब की तस्करी करने वाले, ब्लैक मेलर, मादक पदार्थों के तस्कर, महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले, कालाबाजारियों, दंगाइयों, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों, भोले-भाले छात्र-छात्राओं को भड़काने वाले, जुआरियों सहित बसों में बदमाशी करनेवालों का नाम शामिल है। मौके पर थानाध्यक्ष अजय कुमार अपर थानाध्यक्ष मो. सहरोज अख्तर आदि उपस्थित रहे।

-----------------

रजौली में 21 लोग परेड में हुए शामिल

संसू, रजौली : थाना परिसर में सर्किल इंस्पेक्टर अरुण कुमार और थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी की उपस्थिति में गुंडा परेड कराया गया। विभिन्न मामलों में पुलिस की गुंडा लिस्ट में शामिल कुल 21 असामाजिक तत्वों को नोटिस जारी कर गुंडा परेड कराया गया। थानाध्यक्ष ने बातया कि समाज में शांति कायम रहे, इसके लिए थाने में गुंडा पंजी खोली गई। गुंडा पंजी में शामिल ऐसे सभी युवकों को सख्त चेतावनी और हिदायत देने के साथ कुछ नसीहत भी दी गई। ऐसे लोगों को थाना में बुलाया गया और उनके आचरण का सत्यापन किया गया। परेड के मौके पर एसआई मदन प्रसाद सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

----------------------

हिसुआ में 53 लोग हुए शामिल

संसू, हिसुआ : एसपी के निर्देश पर गुंडा परेड कराया गया। इसके लिए 103 लोगों को नोटिस भेजी गई थी। जिसमें 53 लोग उपस्थित हुए। पुलिस पदाधिकारी की मौजूदगी में परेड कराया गया और ऐसे लोगों को आचरण में सुधार लाने की नसीहत दी गई। अगले महीने उम्र सत्यापन के लिए आधार कार्ड लेकर आने की सलाह दिया गया।

-----------------

गुंडा पंजी नामित व्यक्तियों का कराया परेड

संसू, सिरदला : बकरीद त्योहार को शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर गुंडा पंजी में नामित लोगों का परेड कराया गया। इस पंजी में थाना क्षेत्र के तकरीबन डेढ़ सौ लोगों का नाम शामिल है। इसमें सर्वाधिक लोग शराब तस्करी से जुड़े हुए हैं। मौके पर एसआइ रौशन खां, रामायण राम, सुशील कुमार आदि पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी