जिले में 3545 सैंपल की जांच में मिले महज चार पॉजिटिव

नवादा जिले में कोरोना की रफ्तार अब मंद पड़ गई है। लॉकडाउन की अवधि में सजगता सख्ती का परिणाम देखने को मिला है। 24 घंटे के अंतराल में जिले में 3545 सैंपल की जांच में महज चार पॉजिटिव मिले। वहीं 15 मरीजों ने कोरोना को परास्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 12:15 AM (IST)
जिले में 3545 सैंपल की जांच में मिले महज चार पॉजिटिव
जिले में 3545 सैंपल की जांच में मिले महज चार पॉजिटिव

नवादा : जिले में कोरोना की रफ्तार अब मंद पड़ गई है। लॉकडाउन की अवधि में सजगता, सख्ती का परिणाम देखने को मिला है। 24 घंटे के अंतराल में जिले में 3545 सैंपल की जांच में महज चार पॉजिटिव मिले। वहीं 15 मरीजों ने कोरोना को परास्त किया। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार, कोरोना की दूसरी लहर में अबतक 4962 लोग संक्रमित हुए। जिसमें 34 लोगों की मौतें हुईं। जबकि 4857 लोगों ने कोरोना को मात देने में कामयाबी हासिल की। फिलहाल जिले में एक्टिव केस की संख्या 71 रह गई है। जिसमें 58 लोग होम आइसोलेशन में हैं और गंभीर रूप से संक्रमित 13 मरीज कोविड वार्ड में इलाजरत हैं। सदर अस्पताल में 10 और सदर प्रखंड कार्यालय स्थित कोविड हेल्थ केयर सेंटर में तीन मरीज चिकित्सकों की निगरानी में इलाजरत हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार पूरी तरह सुस्त पड़ गई है। पिछले कुछ दिनों से अब सिगल डिजीट में मरीज मिलने लगे हैं। लॉकडाउन से पहले काफी संख्या में मरीज मिल रहे थे। जिसे लेकर लोगों में भय व्याप्त हो गया था। लेकिन अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार मंद हो जाने के बाद आमजनों का मनोबल बढ़ गया है।

----------------

जिले में टीकाकरण जारी

- जिले में लगातार टीकाकरण का दौर जारी है। जिला स्वास्थ्य समिति के अनुसार जिले में अबतक 1 लाख 73 हजार 249 लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज दिया गया है। जबकि 41 हजार 153 लोगों को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया है। 45 एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए टीका आपके द्वार कार्यक्रम के तहत वैक्सीन एक्सप्रेस निकाली जा रही है। युवा वर्ग में भी टीकाकरण को लेकर उत्साह है। हालांकि अभी लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता को लेकर विशेष अभियान चलाने की जरुरत है। ताकि गांवों में भी अधिक से अधिक लोग टीके लगवा सकें।

chat bot
आपका साथी