जिले में घट रही संक्रमितों की संख्या, एक्टिव केस 839

नवादा। सूबे में लॉकडाउन का पहला फेज समाप्त होने वाला है। दूसरे फेज का भी एलान कर दिया गया है। पहले फेज का सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए तिथि को विस्तारित करते हुए लॉकडाउन को 25 मई तक बढ़ा दिया गया है। पहले चरण में जिले में भी लॉकडाउन काफी सुखद परिणाम लेकर सामने आया। संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आई है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार 3123 सैंपलों की जांच में मात्र 50 पॉजिटिव केस मिले।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:52 PM (IST)
जिले में घट रही संक्रमितों की संख्या, एक्टिव केस 839
जिले में घट रही संक्रमितों की संख्या, एक्टिव केस 839

नवादा। सूबे में लॉकडाउन का पहला फेज समाप्त होने वाला है। दूसरे फेज का भी एलान कर दिया गया है। पहले फेज का सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए तिथि को विस्तारित करते हुए लॉकडाउन को 25 मई तक बढ़ा दिया गया है। पहले चरण में जिले में भी लॉकडाउन काफी सुखद परिणाम लेकर सामने आया। संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आई है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार 3123 सैंपलों की जांच में मात्र 50 पॉजिटिव केस मिले। संक्रमितों के स्वस्थ होने का आंकड़ा बढ़ने के साथ ही एक्टिव केस की संख्या अब 839 रह गई है। जिसमें 800 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 39 का इलाज कोविड हेल्थ केयर सेंटर में चल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में 3675 बीमार लोगों ने कोरोना को मात दी है। वहीं 27 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

-----------------

कोरोना की चेन तोड़ने को रहें सजग

- कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से कमी आने लगी है। लेकिन अभी लोगों को काफी सजग रहने की आवश्यकता है। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील किया है कि बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। अपने घरों में रहें। ज्यादा जरुरी होने पर घरों से बाहर निकलें। रोजमर्रा के सामानों की खरीदारी अपने घर के नजदीकी दुकानों से करें। भीड़भाड़ में जाने से परहेज करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। सख्ती से लॉकडाउन का नियमों का पालन करने पर कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है।

------------------

जांच व टीकाकरण में तेजी

- कोरोना की जांच व टीकाकरण में तेजी आई है। प्रतिदिन तीन हजार से अधिक लोगों के सैंपलों की जांच कराई जा रही है। लॉकडाउन की अवधि में जांच का दायरा बढ़ा है। वहीं टीकाकरण के प्रति भी उत्साह देखा जा रहा है। युवा वर्ग अपने आवंटित स्लॉट व केंद्र पर पहुंच कर टीके लगवा रहे हैं। जिले में अबतक 1 लाख 79 हजार 847 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। जिसमें 1 लाख 39 हजार 391 लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज दिया गया है। वहीं 40 हजार 456 लोगों को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया है। मिशन अस्पताल में शिफ्ट हुआ सदर अस्पताल का टीकाकरण केंद्र

नवादा : सदर अस्पताल में संचालित टीकाकरण केंद्र को स्थानांतरित कर दिया गया है। डीएम यश पाल मीणा के निर्देश पर इस केंद्र को पार नवादा गया रोड स्थित मिशन अस्पताल में शिफ्ट में कर दिया गया है। संत जोसेफ स्कूल के सामने मिशन अस्पताल में टीकाकरण की व्यवस्था कर दी गई है। 14 मई से ही अब नए केंद्र पर लोगों को कोरोना का टीका दिया जाएगा। डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना का टीका लगवाने के लिए सदर अस्पताल की जगह मिशन अस्पताल पहुंचे। माना जा रहा है कि टीकाकरण के लिए युवाओं को जुट रही भीड़ को देखते हुए केंद्र को स्थानांतरित किया गया है।

chat bot
आपका साथी