स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराने में कोताही बर्दाश्त नहीं

हृश्र ह्लश्रद्यद्गह्मड्डठ्ठष्द्ग द्घश्रह्म ष्श्रठ्ठस्त्रह्वष्ह्लद्बठ्ठद्द ष्द्यद्गड्डठ्ठ ड्डठ्ठस्त्र द्घड्डद्बह्म द्गद्यद्गष्ह्लद्बश्रठ्ठह्य

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:13 AM (IST)
स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराने में कोताही बर्दाश्त नहीं
स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव कराने में कोताही बर्दाश्त नहीं

- डीएम ने सेक्टर पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिए कई निर्देश

- वोटरों को जागरूक करने को विशेष अभियान चलाने का निर्देश

-------------

फोटो- 3

-------------

संवाद सूत्र, नारदीगंज : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक कवायदें तेज हो गई हैं। गुरुवार को डीएम यशपाल मीणा ने बीआरसी भवन नारदीगंज में नवादा विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि समन्वय बनाकर काम करें और अपने दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन करें। चुनाव में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि गत चुनावों में जिन-जिन बूथों पर मतदान प्रतिशत काफी कम रहा है। उन बूथों पर विशेष अभियान चलाकर मतदाताओं को जागरूक करें। उन्हें बताएं कि लोकतंत्र में वोटरों की भूमिका काफी अहम है। सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में मतदाता बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें। डीएम ने सेक्टर पदाधिकारियों के उनके कर्तव्य व अधिकार का बोध कराया। साथ ही ईवीएम और वीवी पैट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। डीएम ने कहा कि चुनाव संबंधी किसी तरह की दिक्कत होने पर वरीय पदाधिकारियों को समय रहते अवगत कराएं, ताकि चुनाव के पूर्व उसका समाधान किया जाएगा।

-----------------

असामाजिक तत्वों पर करें कार्रवाई

- नवादा विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती ने स्वच्छ व पारदर्शी तरीके से विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराने का पाठ पढ़ाया। ताकि मतदाता निर्भीक होकर मताधिकार का प्रयोग कर सकें। उन्होंने कहा कि वैसे मतदान केंद्र पर विशेष ध्यान देना है, जहां कमजोर वर्ग के मतदाता हैं, जिन्हें मतदान के दिन डराया धमकाया जाता है और उन्हें मतदान से वंचित करने का प्रयास किया जाता है। उन्होंने बताया कि मतदान में व्यवधान उत्पन्न करने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ धारा 107 व 116 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी