पंचायत समिति की बैठक में मनरेगा की 32करोड़ की योजना पारित

नवादा। अकबरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार भवन में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख आशा देवी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक की कार्रवाई प्रारंभ होने के पहले पसंस और मुखिया ने नवनिर्वाचित विधायक नीतू कुमारी का स्वागत फूल-मालाओं से किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 12:20 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 12:20 AM (IST)
पंचायत समिति की बैठक में मनरेगा की 32करोड़ की योजना पारित
पंचायत समिति की बैठक में मनरेगा की 32करोड़ की योजना पारित

नवादा। अकबरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार भवन में बुधवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख आशा देवी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक की कार्रवाई प्रारंभ होने के पहले पसंस और मुखिया ने नवनिर्वाचित विधायक नीतू कुमारी का स्वागत फूल-मालाओं से किया। उसके बाद सभी ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारायों और सदस्यों से परिचय प्राप्त किया। बैठक में कुल 28 पसंस में 17 व 20 मुखिया में 13 मौजूद रहे। बैठक में ध्वनिमत से मनरेगा के तहत 32करोड़ रुपये की योजना को स्वीकृति दी गई। मनरेगा, सात निश्चय,आंगनबाड़ी,शिक्षा, कृषि, पीडीएस, स्वास्थ्य से संबंधित मामलों पर भी चर्चा हुई।

बैठक में हिसुआ विधायक नीतू कुमारी ने पीएचसी में दुर्घटना में आए लोगों को प्रारभिक उपचार के बिना ही सदर अस्पताल रेफर कर देने, दिव्यांग प्रमाणपत्र में बेवजह लोगों को परेशान करने को लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बद्री प्रसाद को काम काज में सुधार लाने का निर्देश को दिया। उसके बाद उन्होंने एमओ को राशन कार्ड बनाने में हो रही धांधली को रोकने को कहा। माखर पंसस मुकेश कुमार ने आंगनबाड़ी में कई बर्षो से दलाल रहे सुनील सिंह का मामला सदन में उठाया। उन्होंने कहा कि सुनील सिंह आंगनबाड़ी के सभी कागजात को अपने कब्जे में रखता है और अपने अनुसार वह कार्य करता हैं। इसपर विधायक ने आपत्ति जताते हुए सीडीपीओ कंचनमाला को इसमें सुधार लाने और आंगनबाड़ी को दलाल मुक्त करने को कहा। सुधार नहीं होने पर शिकायत डीएम से करने की बात कही। मौके पर बीडीओ मृत्युंजय कुमार, सीओ रोहित कुमार, पीओ एसएन सिंह, जेई मनरेगा सुनील कुमार, सीडीपीओ कंचनमाला, एमओ सरोज कुमार, मुखिया उदय यादव, बिन्नी कुमारी, विनीत कुमार, सुबोध सिंह, कांति देवी, पसंस पंकज कुमार पांडेय,गुंजा पासवान, अशोक कुमार, जयललिता देवी समेत मुखिया, पसंस और कई विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी