डायरिया प्रभावित बदलपुर गांव पहुंची मेडिकल टीम, तीन नए मरीज मिले

नवादा बदलपुर गांव में डायरिया से एक किशोर की मौत एवं सात लोगों के आक्रांत की खबर के बाद बुधवार को मेडिकल टीम गांव पहुंची। गांव में डायरिया से आक्रांत मरीजों का इलाज किया एवं ग्रामीणों को बीमारी से बचाव के लिए आवश्यक सुझाव दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 11:25 PM (IST)
डायरिया प्रभावित बदलपुर गांव पहुंची मेडिकल टीम, तीन नए मरीज मिले
डायरिया प्रभावित बदलपुर गांव पहुंची मेडिकल टीम, तीन नए मरीज मिले

नवादा : बदलपुर गांव में डायरिया से एक किशोर की मौत एवं सात लोगों के आक्रांत की खबर के बाद बुधवार को मेडिकल टीम गांव पहुंची। गांव में डायरिया से आक्रांत मरीजों का इलाज किया एवं ग्रामीणों को बीमारी से बचाव के लिए आवश्यक सुझाव दिए। मेडिकल टीम में शामिल डॉ हुजैफा रहनी एवं डॉ विनोद कुमार ने बताया कि डायरिया से पीड़ित तीन नए मरीज राजकुमार राजवंशी, बैजू राजवंशी और रुषि कुमारी का इलाज किया गया। राजकुमार राजवंशी उम्र 65 वर्ष की स्थिति गंभीर होने के कारण एम्बुलेंस से सीएचसी नरहट लाया गया। जहां से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा रेफर किया गया है। डॉ हुजैफा रहमानी ने बताया कि मेडिकल टीम गांव में पहुंचकर कई मरीजों का इलाज किया। बीमारी से बचाव के लिए जगह जगह ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराया गया। ग्रामीणों को डायरिया से बचाव के लिए घर के आसपास साफ सफाई के साथ साथ आवश्यक सुझाव दिया गया। डॉक्टर गांव में डायरिया बीमारी फैलने का एक कारण समीप में नदी का होना बता रहे हैं। डॉक्टरों का मानना है कि बगल से नदी गुजरी है। नदी का जल स्तर बढ़ने से गांव के चापाकल में गंदा पानी आ रहा है। डायरिया बीमारी फैलने का यह भी कारण बताया जा रहा है। पीएचईडी विभाग को भी इस पर ध्यान देने की जरूरत है। डायरिया का प्रकोप से गांव में लोग डरे हुए हैं।

बता दें कि इस गांव में मंगलवार तक एक किशोर की मौत हो चुकी थी। जबकि 7 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

chat bot
आपका साथी