जमीन खरीदने नवादा पहुंचा था शराब माफिया, पुलिस ने दबोचा

नवादा। शराब से जुड़े दो मामलों में फरार चल रहे माफिया और उसके एक अन्य सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों की गिरफ्तारी नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर प्रोफेसर कॉलोनी से हुई। पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब माफिया शैलेंद्र कुमार यादव कादिरगंज ओपी क्षेत्र के चिलौंगिया गांव निवासी लखन यादव का पुत्र है। जबकि उसका एक अन्य सहयोगी सुनील कुमार उसी गांव के कारू यादव का पुत्र है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:28 PM (IST)
जमीन खरीदने नवादा पहुंचा था शराब माफिया, पुलिस ने दबोचा
जमीन खरीदने नवादा पहुंचा था शराब माफिया, पुलिस ने दबोचा

नवादा। शराब से जुड़े दो मामलों में फरार चल रहे माफिया और उसके एक अन्य सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों की गिरफ्तारी नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर प्रोफेसर कॉलोनी से हुई। पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब माफिया शैलेंद्र कुमार यादव कादिरगंज ओपी क्षेत्र के चिलौंगिया गांव निवासी लखन यादव का पुत्र है। जबकि उसका एक अन्य सहयोगी सुनील कुमार उसी गांव के कारू यादव का पुत्र है। पकड़े गए शराब माफिया शैलेंद्र की निशानदेही पर चिलौंगिया गांव में एक झाड़ी में छिपा कर रखी गयी पांच लीटर स्प्रीट, 200 एमएल की 25 पाउच झारखंड निर्मित देसी शराब बरामद की गई। इसके अलावा 2 लाख 40 हजार रुपये नगद, एक बाइक समेत अन्य सामान बरामद किए गए।

मंगलवार को नगर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एएसपी मुख्यालय महेंद्र कुमार बसंत्री ने बताया कि शराब माफिया शैलेंद्र यादव के विरुद्ध कादिरगंज और मुफस्सिल थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज है। जिसे लेकर पुलिस उसे तलाश रही थी। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि वह नेहालुचक में जमीन खरीदने के लिए रुपये पहुंचाने आ रहा है। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि गत वर्ष 18 सितंबर को चिलौंगिया गांव के समीप एक केबिन नुमा कमरे में पुलिस ने छापेमारी की थी। जिसमें 765 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई थी। वहीं पिछले साल 7 नवंबर को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दौलतिया गांव में मिनी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ था। जिसमें पंचिग मशीन, स्प्रीट आदि बरामद किए गए थे। इसमें शैलेंद्र का नाम सामने आया था। कहा गया था कि वह ही शराब बनाने की सामग्री उपलब्ध कराता है। इन दोनों मामलों में पुलिस उसे तलाश रही थी।

-------------------

शराब कारोबार से अर्जित कर ली काफी संपत्ति

- एएसपी ने बताया कि शैलेंद्र ने शराब कारोबार के जरिए काफी संपत्ति अर्जित की है। उसने चिलौंगिया गांव में पांच कमरे का पक्का मकान बनाया। इसके अलावा नेहालुचक में 31 लाख रुपये जमीन खरीदने के लिए सौदा किया है। इसी जमीन की खरीदारी से संबंधित बकाया 2 लाख 40 हजार रुपये नगद पहुंचाने आया था। इसी बीच गुप्त सूचना मिली और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एएसपी ने बताया कि यह झारखंड से देसी व अंग्रेजी शराब और स्प्रीट लाकर कारोबार करता था। झारखंड से स्प्रीट लाकर देसी शराब बनाता था और क्षेत्र में बेचता था।

---------------------

पूछताछ में अपने साथियों के नामों को किया उजागर

- पूछताछ के क्रम में शराब माफिया ने अपने अन्य साथियों के नामों को उजागर किया। जिसमें अरविद यादव, विधान कुमार, सोनू बिगहा का कमलेश कुमार, नारदीगंज के परमा का कमलेश कुमार, जंगल बेलदारी के अविनाश कुमार आदि नामों को जानकारी दी। एएसपी ने बताया कि उन पांचों को पूर्व में ही जेल भेजा जा चुका है। जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। बता दें कि पूर्व में गिरफ्तार शराब माफिया अरविद यादव और विधान का नाम जहरीली शराब प्रकरण में सामने आ चुका है। जहरीली शराब से होली पर्व के दौरान 15 लोगों की मौत हुई थी।

chat bot
आपका साथी