सीमाई इलाकों में शराब की आवक पर रखें नजर : डीएम

नवादा समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष से जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए मद्य निषेध विभाग की समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 12:44 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 12:44 AM (IST)
सीमाई इलाकों में शराब की आवक पर रखें नजर : डीएम
सीमाई इलाकों में शराब की आवक पर रखें नजर : डीएम

नवादा : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष से जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए मद्य निषेध विभाग की समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन कराएं। सीमा क्षेत्रों में शराब की आवक पर नजर रखें। सीमा पार दूसरे राज्यों व जिलों से शराब लेकर आने वाले तस्करों पर पैनी नजर रखें और कार्रवाई करें। शराब निर्माण की सूचना मिलने पर फौरन कार्रवाई करते हुए भट्ठियों को ध्वस्त करें। शराब कारोबारियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करें। किसी भी सूरत में शराब तस्करों व कारोबारियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने थानावार सभी थानाध्यक्षों से शराब को लेकर हुई छापेमारी, वाहन जांच, देसी एवं विदेशी शराब की जब्ती की जानकारी ली। जब्त शराब को नष्ट करने के लिए कार्रवाई करने को कहा गया। शराब मामले जब्त वाहनों की निलामी को लेकर भी चर्चा की गई। गिरफ्तारी, देसी शराब भट्ठी ध्वस्त करने आदि विषयों पर विस्तृत समीक्षा की गई एवं उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मौके पर उप विकास आयुक्त वैभव चौधरी, उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद, सदर अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती, रजौली अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं सभी थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

--------------

अवैध खनन को रोकने को करें कड़ी कार्रवाई

संस, नवादा : डीएम यशपाल मीणा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से खनन विभाग की समीक्षा बैठक की। जिसमें अवैध खनन को रोकने के लिए हुई कार्रवाई की समीक्षा की गई। डीएम ने छापेमारी, वाहन जब्ती, गिरफ्तारियां, ओवर लोडेड वाहनों की जब्ती आदि की विस्तृत जानकारी लेते हुए सभी संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से खनन करने वालों पर शिकंजा कसें। मौके पर डीडीसी वैभव चौधरी, एएसपी महेंद्र प्रसाद बसंत्री आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी