उपयोगिता प्रमाण पत्र को शीघ्र जमा करने का निर्देश

नवादा गृह विभाग के सचिव ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बैठक की। जिसमें जिले से एडीएम उज्जवल कुमार सिंह समेत कई वरीय पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:19 PM (IST)
उपयोगिता प्रमाण पत्र को शीघ्र जमा करने का निर्देश
उपयोगिता प्रमाण पत्र को शीघ्र जमा करने का निर्देश

नवादा : गृह विभाग के सचिव ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए बैठक की। जिसमें जिले से एडीएम उज्जवल कुमार सिंह समेत कई वरीय पदाधिकारी सम्मिलित हुए। बैठक में ऑनलाइन पोर्टल एवं विभागीय एमआईएस पर कब्रिस्तान घेराबंदी योजना से संबंधित आंकड़ों की प्रविष्टि, भूमि विवाद से संबंधित आंकड़े की प्रविष्टि और विभाग में लंबित एसी और डीसी बिल के समायोजन पर चर्चा हुई। थाना और चौकी के भवन निर्माण के संबंध में विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने प्राप्त आवंटन एवं व्यय तथा उपयोगिता प्रमाण पत्र को शीघ्र जमा करने का निर्देश दिया। कब्रिस्तान घेराबंदी योजना, भूमि विवाद, एसी-डीसी विपत्र आदि से संबंधित विषयों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से विस्तृत रूप से समीक्षा की गई। समीक्षा में बताया गया कि जिला में अक्टूबर माह के अंत तक कई भूमि विवादों के निष्पादन किया गया है। थाना स्तर पर 980, अनुमंडल स्तर पर 47 और जिला स्तर पर 1027 का निष्पादन किया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रशांत अभिषेक, वरीय उप समाहर्ता अमु अमला, राजीव रंजन, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद, जिला योजना पदाधिकारी संतोष कुमार के साथ कई अधिकारी सम्मिलित थे।

सांढ़ में स्टेडियम व धिरौंध में बनेगा मिनी जेल : राज्य सरकार ने नवादा जिला के सुदूरवर्ती पिछड़ा सिरदला क्षेत्र को दो बड़ी सौगात दी गई है। अंचल अधिकारी गुलाम सरवर ने जिलाधिकारी नवादा यशपाल मीणा से प्राप्त निर्देश का अनुपालन करते हुए क्षेत्र के सांढ़ पंचायत के जय नगर फील्ड को स्टेडियम बनाने के लिए जमीन का ब्योरा भेज दिया है। वहीं जेल भवन निर्माण के लिये धिरौंध पंचायत के जंगल सटे बसेरिया के बिहार सरकार की परती भूमि की रिपोर्ट भेजी गई है। अंचल अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जमीन रिपोर्ट को लेकर पिछले एक सप्ताह से राजस्व कर्मचारी ओम प्रकाश प्रसाद, मुंद्रिका पासवान एवं अंचल अमीन कृष्ण कुमार को लगाया गया था। जमीन का सही रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है। स्थानीय बुद्धिजीवियों ने सूबे की सरकार की सराहनीय कार्य बताया है।

chat bot
आपका साथी