बर्खास्त चतुर्थवर्गीय कर्मियों का अनिश्चितकालीन प्रदर्शन शुरू

नवादा नवनियुक्त कर्मचारी संघ नवादा के बैनर तले जिले के विभिन्न विभागों के 2004 पैनल से बर्खास्त कर्मियों ने पुन पदस्थापित करने की मांग को लेकर समाहरणालय के समीप रैन बसेरा में सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

JagranMon, 19 Jul 2021 11:29 PM (IST)
बर्खास्त चतुर्थवर्गीय कर्मियों का अनिश्चितकालीन प्रदर्शन शुरू

नवादा : नवनियुक्त कर्मचारी संघ नवादा के बैनर तले जिले के विभिन्न विभागों के 2004 पैनल से बर्खास्त कर्मियों ने पुन: पदस्थापित करने की मांग को लेकर समाहरणालय के समीप रैन बसेरा में सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। अध्यक्षता नवनियुक्त कर्मचारी संघ नवादा के अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने की। उन्होंने कहा कि 2004 पैनल से नियमानुसार बहाली हेतु प्रक्रिया करते हुए वर्ष 2006 में 130 चतुर्थवर्गीय कर्मियों की नियुक्ति चार विभागों में की गई थी। जिसमें फुलवरिया नहर प्रमंडल सिरदला में 18, समाहरणालय संवर्ग में 35, स्वास्थ्य विभाग में 53 एवं शिक्षा विभाग में 24 कर्मियों की नियुक्ति की गई थी। लेकिन अचानक वर्ष अप्रैल 2013 में बिना कोई स्पष्टीकरण एवं वरीय आदेश प्राप्त हुए 2004 पैनल को असंवैधानिक तरीके रद्द करते हुए 112 कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया। जबकि फुलवरिया नहर प्रमंडल सिरदला में कार्यरत 18 कर्मियों को बर्खास्त नहीं किया गया। जो आज भी कार्यरत हैं। और इनका वेतन भुगतान कोषागार से किया जा रहा है। साथ ही पांच कर्मियों की मृत्यु हो गई है। जिसमें तीन चतुर्थवर्गीय कर्मियों के आश्रितों को अनुकंपा का भी लाभ डीएम द्वारा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सीडब्लूजेसी में जुलाई 2019 को पारित आदेश एवं सामान्य प्रशासन विभाग पटना द्वारा डीएम को बर्खास्त कर्मियों की पुन: नियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है। बावजूद डीएम द्वारा कर्मियों की पुन: नियुक्ति से संबंधित कारवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि जबतक बर्खास्त कर्मियों की नियुक्ति नहीं की जाती है तबतक अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। मौके पर नवल किशोर पासवान, राजेंद्र कुमार, भगवान सिंह, योगेंद्र प्रसाद सिंह, अवधेश पासवान, शिवबालक प्रसाद, राजेंद्र चौहान, संगीता कुमारी, दिनेश पासवान, नीलू देवी समेत दर्जनों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.