नवादा में जमीन बंटवारे के विवाद में पुलिस ने थाने पर बिठाए रखा, नवजात की मौत

नवादा। कादिरगंज ओपी क्षेत्र के कादिरगंज बाजार में सुनील कुमार केसरी के 38 दिन के पुत्र प्रिस कुमार की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसे थाने में बिठाए रखा इस कारण उसकी भूख से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:30 PM (IST)
नवादा में जमीन बंटवारे के विवाद में पुलिस ने थाने पर बिठाए रखा, नवजात की मौत
नवादा में जमीन बंटवारे के विवाद में पुलिस ने थाने पर बिठाए रखा, नवजात की मौत

नवादा। कादिरगंज ओपी क्षेत्र के कादिरगंज बाजार में सुनील कुमार केसरी के पुत्र प्रिस कुमार (38 दिन) की मौत हो गई। इसको लेकर आक्रोशित स्वजनों व ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह कादिरगंज बाजार में नवादा-जमुई पथ को जाम कर दिया। स्वजनों का आरोप है कि घर के बंटवारे को लेकर हुए विवाद में पुलिस ने मां रेणु कुमारी व बच्चे को 24 घंटे तक थाने में बिठाए रखा। फिर जब उसे थाने से भेजा गया तो घर बंद था। लिहाजा, मां-बच्चा को घर के बाहर रहना पड़ा। इतने घंटों तक भूखे रहने के चलते ही बच्चे की मौत हुई है।

मृतक के मामा भूपेंद्र कुमार ने बताया कि बहनोई के घर में जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। बहनोई के भाई बबलू कुमार केसरी ने उनकी बहन रेणु व बच्चे को घर से बाहर निकाल दिया। कादिरगंज ओपी की पुलिस ने मां-बच्चे को 24 घंटे तक थाने में बिठाकर रखा। इस अवधि में बच्चा भूखा रहा, जिससे उसकी मौत हुई है। जमीन विवाद को लेकर आलाधिकारियों से भी गुहार लगाई गई थी, लेकिन किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई। इस मामले में पुलिस ने एक तरफा कार्रवाई की है। उधर, पथ जाम रहने के चलते लोगों को परेशानी हुई। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और समझा कर जाम हटाया। शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया। ओपी प्रभारी सूरज कुमार ने बताया कि सुनील व उसके भाई बबलू के बीच जमीन विवाद चल रहा था, जिसे सुलझा दिया गया था। जिसके बाद सुनील अपने परिवार के साथ चले गए थे। इसी बीच सोमवार की देर रात बच्चे की मौत हो गई। भूखे-प्यासे रखने का आरोप गलत है। फिलहाल पीड़ित की तरफ से कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद ने कहा, पारिवारिक विवाद है। मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -स्वजनों का आरोप, 24 घंटे थाने में अपनी मां के साथ भूखे-प्यासे बैठा रहा मासूम

-पुलिस ने आरोपों को बताया बेबुनियाद, नाराज लोगों ने नवादा-जमुई पथ को किया जाम

chat bot
आपका साथी