टीकाकरण को युवा-युवतियों में दिखा उत्साह, लगी रही कतार

नवादा रविवार से जिले में 18 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:31 PM (IST)
टीकाकरण को युवा-युवतियों में दिखा उत्साह, लगी रही कतार
टीकाकरण को युवा-युवतियों में दिखा उत्साह, लगी रही कतार

नवादा : रविवार से जिले में 18 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया। जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने सदर अस्पताल में टीकाकरण के नए सत्र का उद्घाटन किया। उन्होंने युवा-युवतियों से अपील करते हुए कहा कि जिले में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। जिले के सभी पीएचसी में वैक्सीन उपलब्ध करा दिया गया है। इसलिए सभी लोग अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर टीकाकरण अवश्य कराएं। टीके लगाने के बाद भी पूरी सतर्कता बरतें। उन्होंने कहा कि जब सेकेंड डोज लेने की बारी आए तो उस वक्त भी टीके लगवाएं। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि टीके लगवाने से नहीं कतराएं। यह काफी सुरक्षित है। डीएम ने अस्पताल में टीकाकरण कर रहे कर्मियों से आवश्यक जानकारियां भी हासिल की। उन्होंने टीका लगवा चुके युवा-युवतियों से बातचीत भी की। युवाओं ने उत्साह दिखाते हुए कहा कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार मोहन, सदर अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार आदि उपस्थित रहे।

---------------

कतार में अपनी बारी का इंतजार करते दिखे युवा

- 18 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग का टीकाकरण शुरू होते ही अपने निर्धारित समय के अनुसार युवा अस्पताल पहुंच गए। टीका लेने के लिए युवाओं की लंबी कतार लगी रही। सभी लोग अपनी-अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। उन युवाओं में काफी उत्साह दिखा। युवाओं ने टीका लगवाने के बाद कहा कि वे पिछले कई दिनों से टीकाकरण के लिए प्रतिक्षा कर रहे थे। अब उन्हें टीका लग गया है तो काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।

----------------

जिले के सभी पीएचसी में शुरू हुआ टीकाकरण

- नवादा जिला मुख्यालय में सदर अस्पताल, बीआरसी, शहरी स्वास्थ्य केंद्र के साथ ही जिले के सभी पीएचसी में टीकाकरण सत्र शुरू हो गया। युवा-युवतियों ने अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर टीके लगवाए। इस दौरान चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी पूरी तरह सजग दिखे।

chat bot
आपका साथी